अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: इस तरह से डिवाइस का प्रदर्शन सुधारेगा वनप्लस और जून में वाहनों की बिक्री बढ़ी

गीकबेंच द्वारा फ्लैगशिप वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो को डीलिस्ट किए जाने के बाद कहा है कि इसका उद्देश्य केवल अपने उपकरणों के प्रदर्शन में सुधार करना है। जून 2021 में भारत की कुल वाहन खुदरा बिक्री क्रमिक और साल-दर-साल आधार पर बढ़ी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वनप्लस ने डिवाइस का प्रदर्शन सुधारने करने के लिए ऐप थ्रॉटलिंग अपनाई

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गीकबेंच द्वारा फ्लैगशिप वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो को डीलिस्ट किए जाने के बाद, वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ने ऐप थ्रॉटलिंग पंक्ति का जवाब देते हुए कहा है कि इसका उद्देश्य केवल अपने उपकरणों के प्रदर्शन में सुधार करना है। कंपनी ने कहा कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता उत्पादों के साथ एक महान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करना है, जो महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया पर शीघ्रता से कार्य करने पर आधारित है।

कंपनी ने बुधवार को एक्सडीए डेवलपर्स को बताया, "मार्च में वनप्लस 9 और 9 प्रो के लॉन्च के बाद, कुछ यूजर्स ने हमें कुछ ऐसे क्षेत्रों के बारे में बताया, जहां हम डिवाइस की बैटरी लाइफ और हीट मैनेजमेंट में सुधार कर सकते हैं।"

भारतीय सोशल ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म डीलशेयर ने 14.4 करोड़ डॉलर जुटाए

फोटो: IANS
फोटो: IANS

घरेलू सोशल ईकॉमर्स स्टार्टअप डीलशेयर ने गुरुवार को कहा कि उसने टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में अपने नवीनतम फंडिंग राउंड में 14.4 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने कहा कि वह अपने परिचालन को तेजी से सुधारने और बढ़ाने के लिए नए फंड का उपयोग करेगी।

नवीनतम दौर सात महीने की अवधि में कंपनी के लिए तीसरा फंडिंग है, जिसमें उच्च विकास गति के पीछे मूल्यांकन नौ गुना बढ़ गया है। मौजूदा दौर के साथ, डीलशेयर द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग 18.3 करोड़ डॉलर है।


भारत में लॉन्च किए गए किफायती रेंज के डीजो स्टार 300, स्टार 500 फीचर फोन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

रियलमी टेकलाइफ इकोसिस्टम के तहत पहले ब्रांड डीजो ने गुरुवार को दो नए फीचर फोन - डीजो स्टार 300 और डीजो स्टार 500 को क्रमश: 1,299 रुपये और 1,799 रुपये में लॉन्च किया। दोनों फोन फ्लिपकार्ट और चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर ब्लैक, ग्रीन और सिल्वर कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इन दो फीचर फोन की लॉन्चिंग ब्रांड के दर्शन और एक यात्रा की शुरूआत है, जिसका उद्देश्य स्मार्ट टेक लाइफ द्वारा हर किसी को अपने वांछित जीवन का आनंद लेने के लिए सशक्त बनाना है।

जून में वाहनों की खुदरा बिक्री बढ़ी: एफएडीए

जून 2021 में भारत की कुल वाहन खुदरा बिक्री क्रमिक और साल-दर-साल आधार पर बढ़ी है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी आंकड़ों में जून 2020 के स्तर से समीक्षाधीन महीने के दौरान 22.26 प्रतिशत की वृद्धि दिखाई गई है।

जून 2020 के दौरान बेची गई 9,92,610 इकाइयों से पिछले महीने वाहन खुदरा बिक्री बढ़कर 12,17,151 इकाई हो गई। क्रमिक आधार पर, एफएडीए ने मई 2021 के लिए कुल वाहन खुदरा बिक्री का आंकड़ा 5,35,855 इकाइयों की सूचना दी थी।


आईटेल ने भारत में लॉन्च की 4के एंड्रॉइड टीवी रेंज

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पिछले टेलीविजन लॉन्च की भारी सफलता देखने के बाद, आईटेल ने गुरुवार को अपनी जी सीरीज के तहत दो नए 4के एंड्रॉइड टीवी का अनावरण किया - जी4334आईई (43-इंच) और जी5534आईई (55-इंच) - भारत में क्रमश 32,999 रुपये और 46,999 रुपये में उपलब्ध होंगी। नए टेलीविजन मॉडल को बड़े, उज्जवल और बेहतर देखने के अनुभव के साथ घरेलू मनोरंजन के अनुभव को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है।

अपने ब्रांड दर्शन 'आइटेल है, लाइफ सही है' के साथ गठबंधन किया। , जी सीरीज के नए 4के स्मार्ट टीवी के अतिरिक्त बेहतर फीचर्स से लैस हैं जो उपभोक्ताओं के लिए रोजमर्रा के मनोरंजन को बेहतर बनाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia