अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: ट्विटर के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी भारतीय फर्म में हुए शामिल और 42 नई उड़ानें शुरू करेगी स्पाइसजेट

ट्विटर में इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व प्रमुख एलेक्स रोएटर भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों में से एक गेम्स 24 इंटु 7 के सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं। एयरलाइन प्रमुख स्पाइसजेट अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क पर 42 नई उड़ानें शुरू करेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

लेनोवो ने भारत में किया 2 नए डिटैचेबल पीसी का अनावरण

फोटो: IANS
फोटो: IANS

लेनोवो ने शुक्रवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपने प्रीमियम डिटैचेबल पीसी-योगा डुएट 7आई और आइडियापैड डुएट 3 का अनावरण किया है। 12 जुलाई से लेनोवो योगा डुएट 7आई को लेनोवो डॉट कॉम और अमेजन डॉट इन पर 79,999 रुपये और आइडियापैड डुएट 3 को लेनोवो डॉट कॉम और ऑनलाइन पार्टनर में उपलब्ध कराया जाएगा।

लेनोवो इंडिया के टैबलेट और स्मार्ट डिवाइस के निदेशक पंकज हरजाई ने एक बयान में कहा, '' हम नए डिटैचेबल पीसी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो ग्रैब-एंड-गो फॉर्म फैक्टर के नवाचार को अगले स्तर पर ले जाएगा और एक पोर्टेबल, लेकिन व्यावहारिक और सुरक्षित डिवाइस की आवश्यकता को पूरा करेगा।''

फ्लिपकार्ट के कार्यकारी अभिलाष पांडा भारत के सीईओ के रूप में रियलमी के डिजो में शामिल

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी के टेकलाइफ ब्रांड डिजो ने शुक्रवार को फ्लिपकार्ट के पूर्व कार्यकारी अभिलाष पांडा को डिजो इंडिया का सीईओ और आधिकारिक प्रवक्ता नियुक्त करने की घोषणा की। डिजो में शामिल होने से पहले, पांडा घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के लिए कंपनी के मोबाइल वर्टिकल के लिए फ्लिपकार्ट ड्राइविंग व्यवसाय में एक निदेशक के रूप में काम कर रहे थे।

फ्लिपकार्ट में अपने सात वर्षों के दौरान, उन्होंने कई वैश्विक और भारतीय प्रौद्योगिकी और जीवन शैली ब्रांडों के साथ काम किया, जिसमें रियलमी के शुरूआती दिनों से ही शामिल है।


स्पाइसजेट 10 जुलाई से 42 नई उड़ानें शुरू करेगी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एयरलाइन प्रमुख स्पाइसजेट अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क पर 42 नई उड़ानें शुरू करेगी। एयरलाइन 10 जुलाई, 2021 से अपना परिचालन शुरू करने वाली है। नई उड़ानें मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी। इसके अलावा, एयर बबल समझौते के तहत, स्पाइसजेट कोच्चि-माले-कोच्चि और मुंबई-माले-मुंबई मार्गो पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी।

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, "चूंकि यात्रा की मांग बढ़ रही है और अवकाश यात्री उन बहुप्रतीक्षित लघु अवकाशों के लिए बाहर कदम रखते हैं, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि माले जैसे सबसे अधिक मांग वाले अवकाश स्थलों में से कुछ के लिए कई सुविधाजनक उड़ान विकल्प उपलब्ध हैं। हम अनारक्षित बाजारों को जोड़ने में एक शानदार अवसर देखते हैं।"

ट्विटर के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी भारतीय फर्म में हुए शामिल

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ट्विटर में इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व प्रमुख एलेक्स रोएटर भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों में से एक गेम्स 24 इंटु 7 के सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं। मुंबई गेम्स 24 इंटु 7 विविध पोर्टफोलियो के साथ भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन कौशल गेमिंग कंपनियों में से एक है, जिसमें रमीसर्कल, माई11सर्कल, कैरम और अल्टीमेट गेम्स शामिल हैं।

टाइगर ग्लोबल और द राइन ग्रुप सहित निवेशकों द्वारा समर्थित गेम्स 24इंटु7 ने हाल ही में अमेरिकी बाजार में प्रवेश की


भारत और ब्रिटेन ने वित्तीय बाजार संवाद में हिस्सा लिया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत और ब्रिटेन ने वर्चुअल माध्यम से भारत-यूके फाइनेंशियल मार्केट डायलॉग (वित्तीय बाजार संवाद), जिसे द डायलॉग नाम दिया गया है, की उद्घाटन बैठक की। वित्तीय सेक्टर में द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए अक्टूबर 2020 में 10वें आर्थिक और वित्तीय संवाद (ईएफडी) की स्थापना की गई थी।

इस संवाद में भारतीय पक्ष से वित्त मंत्रालय के आला अफसर और यूके की तरफ से वहां के वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में भारत और यूके की स्वतंत्र नियामक एजेंसियों ने भी हिस्सा लिया, जिनमें भारतीय रिजर्व बैंक, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण, भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण, बैंक ऑफ इंग्लैंड और फाइनेंशियल कंडक्ट अथॉरिटी शामिल थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia