अमेजन ने अपनी बाय विद प्राइम यूनिट में की छंटनी, इस बार इतने लोगों की गई नौकरी

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी में यूनिट के लगभग 30 कर्मचारी शामिल होंगे। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि इसके बाय विद प्राइम डिवीजन में कितने कर्मचारी हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेजन ने कहा है कि वह अपनी बाय विद प्राइम यूनिट में लगभग 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी में यूनिट के लगभग 30 कर्मचारी शामिल होंगे। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि इसके बाय विद प्राइम डिवीजन में कितने कर्मचारी हैं।

अमेजन के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, ''हम नियमित रूप से अपनी टीमों की संरचना की समीक्षा करते हैं और व्यवसाय की जरूरतों के आधार पर समायोजन करते हैं और हाल की समीक्षा के बाद, हमने अपनी बाय विद प्राइम टीम में कुछ भूमिकाओं को खत्म करने का कठिन निर्णय लिया है।''

प्रवक्ता ने कहा कि बाय विद प्राइम अमेजन के लिए पहली प्राथमिकता है और कंपनी प्रोग्राम में महत्वपूर्ण संसाधनों का निवेश जारी रखने की योजना बना रही है।

बाय विद प्राइम सर्विस ऑनलाइन स्टोर्स को प्राइम सब्सक्राइबर्स को दो-दिवसीय शिपिंग की पेशकश करने की सुविधा देती है।

सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी से प्रभावित कुछ कर्मचारी अमेजन की मल्टीचैनल यूनिट में काम करते थे, जो प्रोजेक्ट सैंटोस आर्गेनाइजेशन के तहत 'बाय विद प्राइम' के साथ बैठता है।

अमेजन ने कहा कि वह नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को कंपनी के भीतर कहीं और नए पद खोजने में मदद कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों को कम से कम 60 दिनों तक उनका वेतन और लाभ मिलता रहेगा और वे सेवरन्स पैकेज के लिए पात्र होंगे।

पिछले हफ्ते, अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ने ई-कॉमर्स दिग्गज में समग्र नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों यानी 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी।

इसी सप्ताह, अमेजन ने ट्विच, प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियो में सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;