ग्राहक ध्यान दें, अप्रैल महीने में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए पूरी लिस्ट

अप्रैल में बैंक 15 दिन बंद रहेंगे। 1 अप्रैल से नए वित्तीय वर्ष का आगाज होने जा रहे है और वित्तीय वर्ष के पहले ही महीने में 15 दिन बैंक बंद रहेंगे। 9 दिन अलग-अलग त्योहारों की वजह से बैंकों की छुट्टियां रहेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

अगले महीने अप्रैल में बैंकों के 15 अवकाश के दिन होंगे। अगले वित्तवर्ष 2021-22 (अप्रैल-मार्च) के आरंभ में एक अप्रैल को खाताबंदी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा, जबकि दो अप्रैल को गुडफ्राइडे का अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद चार अप्रैल को रविवार और पांच अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जयंती पर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।

छह अप्रैल को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा। आगे 10 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार और 11 अप्रैल को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा/ तेलुगू नववर्ष दिवस/उगादी महोत्सव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा।

अगले दिन 14 अप्रैल को बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के साथ-साथ तमिल नववर्ष दिवस/विशु/बीजू महोत्सव/चीरोबा/ बोहाग बिहू के कारण बैंकों में अवकाश होगा। वहीं, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस/ बंगाली नववर्ष दिवस बोहाग बिहू और सरहुल का अवकाश है। वहीं, 16 अप्रैल को बोहाग बिहू और 18 अप्रैल को रविवार है। इसके आगे 21 अप्रैल को रामनवमी के अवकाश पर बैंक बंद रहेंगे। फिर 24 अप्रैल को चौथा शनिवार और 25 को रविवार के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय