अर्थ जगत: ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोरसी को लेकर मस्क ने दिया बड़ा बयान और लावा ने लॉन्च किया नया बजट फोन

एक बार फिर जैक डोरसी का बचाव करते हुए, उनके दोस्त एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व ट्विटर सीईओ का 'दिल साफ' है। घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने शुक्रवार को एक नया बजट-अनुकूल स्मार्टफोन लॉन्च किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आईओएस बीटा पर वॉयस स्टेटस अपडेट पर काम कर रहा व्हाट्सएप

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर आगामी आईओएस अपडेट के लिए आईओएस बीटा पर वॉयस स्टेटस पर काम कर रहा है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, यह यूजर्स को उनके स्टेटस अपडेट के लिए वॉयस नोट्स शेयर करने की सुविधा देता है।

रिपोर्ट के अनुसार, जब उपयोगकर्ता कोई टेक्स्ट दर्ज नहीं करते हैं तो माइक्रोफोन आइकन दिखाई देगा और यह उपयोगकर्ताओं को उनके स्टेटस अपडेट के लिए 30 सेकंड तक एक वॉइस नोट पोस्ट करने की अनुमति देगा। पिछले महीने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आईओएस बीटा पर बिजनेस टूल्स टैब रिलीज किया था।

अगले सप्ताह शुरू होगी ट्विटर 'वेरिफाइड' सर्विस

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर अगले सप्ताह शुक्रवार को 'वेरिफाइड' सेवा को फिर से शुरू करेगा और सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को 'चेक सक्रिय होने से पहले मैन्युअल रूप से प्रमाणित' किया जाएगा। नए ट्विटर मालिक ने पहले अपनी 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को वेरिफिकेशन के साथ रोक दिया था, क्योंकि उसे मंच पर अराजकता का सामना करना पड़ा था क्योंकि ब्लू बैज वाले फेक अकाउंट्स ने 8 डॉलर का भुगतान करने के बाद वास्तविक खातों का प्रतिरूपण किया था, यह कहते हुए कि वह इसे 29 नवंबर से फिर से इस बार अधिक 'रॉक सॉलिड' लॉन्च करेगा। मस्क ने कहा, "देरी के लिए क्षमा करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह शुक्रवार को वेरिफाइड लॉन्च कर रहे हैं।"

मुस्क ने कहा कि सभी वेरिफाइड व्यक्तिगत मनुष्यों के पास एक ही ब्लू चेक होगा, क्योंकि जो 'उल्लेखनीय' है उसकी सीमा अन्यथा बहुत व्यक्तिपरक है।


टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को कर सकती है एकीकृत

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला कथित तौर पर बेहतर सराउंड साउंड देने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को एकीकृत करने के लिए काम कर रही है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसर, डॉल्बी लेबोरेटरीज ने डॉल्बी एटमॉस नामक सराउंड साउंड तकनीक का निर्माण किया। कंपनी के अनुसार, इसे 'हाइट चैनलों को जोड़कर मौजूदा सराउंड साउंड सिस्टम पर विस्तार करना, साउंड को त्रि-आयामी वस्तुओं के रूप में व्याख्या करने की अनुमति देना' के रूप में वर्णित किया गया है।

हालांकि इसे लगभग दस साल हो गए हैं, इसे पहले मूवी थिएटर, फिर हाई-एंड होम थिएटर में एकीकृत किया गया था और अब हाल ही में इसे कारों में बनाया जा रहा है।

लावा ने लॉन्च किया जी37 चिपसेट वाला बजट फोन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने शुक्रवार को प्रीमियम ग्लास बैक और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो जी37 चिपसेट के साथ एक नया बजट-अनुकूल स्मार्टफोन लॉन्च किया। ब्लेज एनएक्सटी की कीमत 9,299 रुपये है और यह कंपनी के रिटेल नेटवर्क पर उपलब्ध है और 2 दिसंबर से अमेजन और लावा के ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

नया डिवाइस तीन कलर्स- ग्लास ब्लू, ग्लास रेड और ग्लास ग्रीन में आता है। एनएक्सटी ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी37 चिपसेट के साथ 16.55 सीएम (6.5-इंच) डिस्प्ले में आता है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.3 गीगाहट्र्ज तक है। यह 4 जीबी रैम भी प्रदान करता है जो 3 जीबी तक विस्तार योग्य है और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ आता है।


जैक डोरसी का दिल साफ है : मस्क

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एक बार फिर जैक डोरसी का बचाव करते हुए, उनके दोस्त एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व ट्विटर सीईओ का 'दिल साफ' है। एक ट्विटर फॉलोअर पर प्रतिक्रिया करते हुए जिसने पूछा था कि क्या डोरसी ने अमेरिकी कांग्रेस के सामने झूठ बोला था, मस्क ने जवाब दिया, 'जैक का दिल साफ है।' डॉगकोइन इन्फ्लुएंसर मैट वालेस ने पोस्ट किया, "क्रिप्टो कल्चर ने जैक डोरसी को बदल दिया। वह एक सेंसरशिप चैंपियन से स्वतंत्रता का समर्थन करने वाले व्यक्ति के रूप में बदल गए!"

डोरसे ने, फेसबुक (अब मेटा) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ इस साल 25 मार्च को 6 जनवरी, 2021, कैपिटल हिल दंगों के बाद गलत सूचना और दुष्प्रचार के प्रसार पर यूएस हाउस कमेटी ऑन एनर्जी एंड कॉमर्स के सामने गवाही दी। डोरसी फिलहाल ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक और सोशल मीडिया ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;