अर्थ जगत की खबरें: रिलायंस जियो का शुद्ध लाभ जानकर रह जाएंगे हैरान और भारत में आईफोन 14 प्रो मैक्स नहीं बना रहा है एप्पल

रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में 4,518 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। एप्पल कथित तौर पर देश मेंआईफोन 14 सीरीज से अपने हाई-एंड मॉडल, आईफोन 14 प्रो मैक्स का निर्माण नहीं करेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

विंटर शेड्यूल में पूरी क्षमता के साथ काम करेगी स्पाइसजेट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 इस साल 30 अक्टूबर से शुरू हो रहे विंटर शेड्यूल में एयरलाइन स्पाइसजेट पूरी क्षमता के साथ काम करेगी। विमानन नियामक डीजीसीए द्वारा जारी एयरलाइनों के घरेलू शीतकालीन कार्यक्रम के अनुसार, एयरलाइन पूरी क्षमता के साथ काम कर सकती है।

30 अक्टूबर से शुरू हो रहे विंटर शेड्यूल में अनुसूचित एयरलाइंस हर हफ्ते घरेलू रूटों पर 21,941 उड़ानें संचालित करेंगी। साप्ताहिक उड़ानों की संख्या पिछले शीतकालीन कार्यक्रम में संचालित 22,287 उड़ानों की तुलना में 1.55 प्रतिशत कम होगी।

दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो को हुआ 4,518 करोड़ रूपए का शुद्ध लाभ

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 टेलीकॉम प्रमुख रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में 4,518 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। रिलायंस जियो ने 30 सितंबर, 2021 को समाप्त इसी अवधि के लिए अर्जित 3,528 करोड़ रुपये के मुकाबले इस वित्त वर्ष में 4,518 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

30 सितंबर, 2022 को समाप्त अवधि के लिए परिचालन से राजस्व 22,521 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में पोस्ट किए गए 18,735 करोड़ रुपये से अधिक था। रिलायंस जियो 5जी नेटवर्क स्थापित कर रहा है और अपनी मौजूदा वायरलेस और वायरलाइन नेटवर्क क्षमता को बढ़ाना जारी रखे हुए है।


भारत में आईफोन 14 प्रो मैक्स नहीं बना रहा है एप्पल

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एप्पल कथित तौर पर देश में हाल ही में लॉन्च किए गए आईफोन 14 सीरीज से अपने हाई-एंड मॉडल, आईफोन 14 प्रो मैक्स का निर्माण नहीं करेगा।

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, कई रिपोर्टे सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि आईफोन 14 प्रो मैक्स का निर्माण भारत में किया जा रहा है। हालांकि, करीबी सूत्रों के अनुसार, हाई-एंड मॉडल का निर्माण देश में नहीं किया जाएगा। रिपोर्टों के अनुसार, तकनीकी दिग्गज कथित तौर पर प्रोडक्ट निर्माण के लिए चीन पर अपनी निर्भरता कम कर रहे हैं।

यूजर्स को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए इंस्टाग्राम ने पेश किया नया फीचर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंस्टाग्राम ने हिडन वर्डस के अपडेट के साथ-साथ यूजर्स को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए नए फीचर शुरू किए हैं। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अब अगर आप किसी को ब्लॉक करते हैं, तो फिर से जुड़ना मुश्किल हो सकता है।

इस नए बदलाव के लिए पहले परीक्षणों के निष्कर्षो के आधार पर, कंपनी को उम्मीद है कि हर हफ्ते चार मिलियन कम खातों को ब्लॉक करने की आवश्यकता होगी क्योंकि ये खाते अब स्वचालित रूप से ब्लॉक्ड हो जाएंगे। पिछले साल लॉन्च होने के बाद से, कम से कम 10,000 फॉलोअर्स वाले पांच में से एक से अधिक लोगों ने हिडन वर्डस फीचर को चालू कर दिया है।


लिंक्डइन बोट वॉर ने 'एप्पल स्टाफ' के 50 फीसदी खातों को हटा दिया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

प्रोफेशनल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन के प्लेटफॉर्म से बॉट्स को हटाने के नए सिरे से प्रयास के परिणामस्वरूप उन खातों में रातोंरात 50 फीसदी की कमी आई है, जो एप्पल के कर्मचारी होने का दिखावा करते थे। एप्पलइंसाइडर के अनुसार, फर्जी खातों के साथ धोखाधड़ी का व्यवहार बढ़ रहा था, जो उन समूहों के सदस्य होने का दावा करते थे जो वे नहीं थे।

इन खातों में प्रोफाइल विवरण और इमेजिस का उपयोग किया गया था जो एडिटिड या जाली थे और वास्तविक कर्मचारियों से लिए गए थे। एक शोध से पता चला कि नकली खाते और बॉट की समस्या इतनी व्यापक है कि बड़ी फर्मो ने बताया कि उनके कर्मचारियों की संख्या में काफी कमी आई है। उदाहरण के लिए, केवल एक दिन में, एप्पल के लिंक्डइन खाते की संख्या 576,562 से घटकर 284,991 हो गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;