कोरोना वायरस: अगर NRAI की बात मान ली गई तो देश के 50 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक के लिए हो जाएंगे बंद

अगर नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की एजवाइजरी को मान ली जाती है तो देश के 50 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक के लिए बंद हो सकते हैं। दरअसल NRAI ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए अपने सदस्यों को 31 मार्च तक या कुछ दिन तक रेस्टोरेंट न खोलने की सलाह दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अगर नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की एजवाइजरी को मान ली जाती है तो देश के 50 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक के लिए बंद हो सकते हैं। दरअसल नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए अपने सदस्यों को 31 मार्च तक या कुछ दिन (जब तक कोरोनावायरस के एक भी नए मामले न दर्ज हुए हों) तक रेस्टोरेंट न खोलने की सलाह दी है। एक बयान में रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने कहा है कि हालांकि इस निर्णय से आर्थिक स्थिति पर खासा असर पड़ेगा, लेकिन अस्थायी रूप से संचालन को बंद करना उनके सदस्यों, कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए लाभकारी साबित होगा।

उन्होंने कहा, “हम एनआरएआई कोरोनोवायरस प्रकोप पर काफी निकटता से नजर रखे हुए हैं। आज हम बहुत ही ज्यादा असमंजस में हैं, क्योंकि हम कुछ कठिन निर्णय लेने पर मजबूर हैं। जो हमारे व्यवसायों पर भारी वित्तीय प्रभाव डालेंगे। लेकिन हम ऐसा इसलिए कर रहें हैं, ताकि हमारी टीमों, हमारे मेहमानों और हमारे समुदायों को मुसीबत से बचाया जा सके।” बता दें कि एनआरएआई के अंतर्गत पूरे देश में 50 लाख रेस्टोरेंट आते हैं।

उन्होंने आगे कहा, "रेस्टोरंट के अधिकतर कर्मचारी पब्लिक टांस्पोर्ट का इस्तेमाल करते हैं, जिससे घातक कोरोनावायरस फैलने का खतरा और भी बढ़ जाता है।" इसलिए हम अपने सभी सदस्यों को इस जोखिम से बचने का सलाह देते हैं कि वे अपने संचालन को बंद कर, घातक वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करें। हम अपने कर्मचारियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए भी पूरा प्रयास कर रहे हैं।

भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार सुबह तक 130 सक्रिय मामलों के साथ कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 147 तक पहुंच गई है। इनमें 122 भारतीय और 25 विदेशी शामिल हैं। देश में अब तक इस घातक वायरस से तीन लोगों की जान गई है, जिसमें एक दिल्ली, एक महाराष्ट्र, एक कर्नाटक शामिल है।

लोकप्रिय