हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर! आज से 20 नए रूट पर इंडिगो के विमान भरेंगे उड़ान

समर शेड्यूल के मुताबिक, इंडिगो के 100 विमान देश के विभिन्न हिस्सों को हवाई संपर्क से जोड़ेंगे। इसके अलावा इंडिगो क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत प्रयागराज-लखनऊ मार्ग पर उड़ान शुरू करेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

निजी क्षेत्र की विमानन सेवा कंपनी इंडिगो ने आज से 20 नए रूट पर उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) का समर शेड्यूल आज से लागू हो गया। समर शेड्यूल के मुताबिक, इंडिगो के 100 विमान देश के विभिन्न हिस्सों को हवाई संपर्क से जोड़ेंगे। इसके अलावा इंडिगो क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत प्रयागराज-लखनऊ मार्ग पर उड़ान शुरू करेगी।

कंपनी ने साथ ही 16 उड़ानों को दोबारा बहाल कर दिया है। इंडिगो के मुख्य रणनीतिक एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, “नए और दोबारा बहाल किए गए रूट पर उड़ान शुरू करने से न सिर्फ हमारा घरेलू संपर्क बढ़ेगा बल्कि इससे विभिन्न शहरों की यात्रा मांग भी पूरी होगी।”

उन्होंने कहा, “यह उड़ानें व्यापार और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देंगी। हम विभिन्न क्षेत्रों की मांग को पूरा करने के लिये नये रूट पर उड़ान सेवा देना जारी रखेंगे।''

मौजूदा समय में इंडिगो के बेड़े में 275 से अधिक विमान हैं। कंपनी के विमान 73 घरेलू और 24 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ते हैं। कंपनी हर दिन डेढ़ हजार से अधिक उड़ानें संचालित करती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;