इस महीने से बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर देगा गूगल

गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा, "मार्च 2024 में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर दी जाएंगी और आपकी साइट पर आने वाले ग्राहकों को आपकी बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अमेरिकी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वह इस साल मार्च में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटों को बंद कर देगा। गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा, "मार्च 2024 में गूगल बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर दी जाएंगी और आपकी साइट पर आने वाले ग्राहकों को आपकी बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।" इसमें कहा गया है, "आपके ग्राहकों को केवल 10 जून 2024 तक आपके बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। उस तारीख के बाद, ग्राहकों को आपकी वेबसाइट पर जाने का प्रयास करते समय "पेज नॉट फाउंड" त्रुटि मिलेगी।"

गूगल बिजनेस प्रोफ़ाइल से बनी वेबसाइटें आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल की जानकारी द्वारा संचालित बुनियादी वेबसाइटें हैं। जो लोग अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट रखना पसंद करते हैं, उन्हें कंपनी ने अन्य टूल का उपयोग करके एक नई वेबसाइट बनाने और नए वेबसाइट पते के साथ अपनी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल को अपडेट करने की सलाह दी है। जो डोमेन बिजनेसडॉटसाइट और निगोशिओडॉटसाइट के साथ समाप्त होते हैं, उन्हें आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल पर वेबसाइट फ़ील्ड से हटा दिया जाएगा।


इस बीच, गूगल अगले महीने फाइल्स बाय गूगल ऐप में "इम्पॉर्टेंट" टैब को बंद करने की योजना बना रहा है, और उस समय अंदर सेव की गई कोई भी चीज़ स्थायी रूप से हटा दी जाएगी। यह सुविधा पिछले साल पेश की गई थी और यह विशेष रूप से भारत में उनके लिए उपलब्ध थी जिनके पास सरकारी आईडी जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज़ हैं। 9टू5गूगल के अनुसार, यह सुविधा 15 फरवरी को हटा दी जाएगी, जिसने सबसे पहले एपीके टियरडाउन में गूगल फ़ाइलें टैब से संबंधित चेतावनी देखी थी। नोटिस में लिखा है, "फ़ाइलों पर इम्पॉर्टेंट टैब अब 15 फरवरी 2024 से उपलब्ध नहीं होगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;