मुंबई में खुला भारत का पहला एप्पल रिटेल स्टोर, टिम कुक ने ग्राहकों का खुद किया स्वागत, किराया जानकर चौंक जाएंगे आप!

रिटेल के एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ'ब्रायन ने कहा, "एप्पल बीकेसी मुंबई की जीवंत संस्कृति का प्रतिबिंब है और कनेक्शन और समुदाय के लिए एक सुंदर, स्वागत योग्य स्थान में एप्पल के सर्वश्रेष्ठ को एक साथ लाता है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने मंगलवार को देश में कंपनी का पहला ब्रांडेड रिटेल स्टोर खोलने पर देसी ढोल की थाप के बीच लोगों की भारी भीड़ और पहले ग्राहकों का अभिवादन किया। कुक मुंबई के रिटेल स्टोर से निकले और बड़ी संख्या में आए एप्पल खरीदारों के साथ सेल्फी ली।

उन्होंने मुंबई के चहल-पहल भरे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) वित्तीय, कला और मनोरंजन जिले में स्थित एप्पल बीकेसी में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ग्राहकों का स्वागत किया। मुंबई में नए एप्पल फ्लैगशिप रिटेल स्टोर, उसके बाद नई दिल्ली में एक और स्टोर आने वाले वर्ष में एप्पल के विकास को बढ़ावा देंगे।

रिटेल के एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ'ब्रायन ने कहा, "एप्पल बीकेसी मुंबई की जीवंत संस्कृति का प्रतिबिंब है और कनेक्शन और समुदाय के लिए एक सुंदर, स्वागत योग्य स्थान में एप्पल के सर्वश्रेष्ठ को एक साथ लाता है।"

एप्पल बीकेसी मंगलवार से गर्मियों तक चलने वाली एप्पल सीरीज 'मुंबई राइजिंग' में आज विशेष पेशकश करेगा। विजिटर्स, स्थानीय कलाकारों और क्रिएटिव को एक साथ लाते हुए, एप्पल प्रोडक्टस और सेवाओं की विशेषता वाले ये नि:शुल्क सत्र स्थानीय समुदाय और संस्कृति का जश्न मनाने वाली गतिविधियों की पेशकश करेंगे।


एप्पल बीकेसी को दुनिया में सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल एप्पल स्टोर स्थानों में से एक के रूप में डिजाइन किया गया है। स्टोर परिचालन रूप से कार्बन न्यूट्रल है, जो 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा पर चल रहा है। प्रत्येक टाइल को लकड़ी के 408 टुकड़ों से बनाया गया है, जिसमें प्रति टाइल 31 मॉड्यूल हैं, जिसमें कुल 1,000 टाइलें हैं जो छत बनाती हैं। 450,000 से अधिक अलग-अलग लकड़ी के टुकड़े हैं, जो दिल्ली में इकट्ठे किए गए।

स्टोर में प्रवेश करने पर, ग्राहकों का स्वागत राजस्थान से प्राप्त दो पत्थर की दीवारों और जमीनी स्तर और कैंटिलीवर मेजेनाइन को जोड़ने वाली 14 मीटर लंबी स्टेनलेस स्टील की सीढ़ी से होता है। एप्पल बीकेसी में 100 से अधिक टीम सदस्य हैं जो सामूहिक रूप से 20 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।

40 लाख रुपये चुकाएगा। मनीकंट्रोल की खबर के दिल्ली एप्पल स्टोर और मुंबई एप्पल स्टोर दोनों ही स्टोर्स का मंथली किराया 40 लाख रुपये प्रतिमाह है। ऐपल के दिल्ली स्टोर के जहां तक एरिया की बात है तो एरिया काफी बड़ा है क्योंकि स्टोर 8,417.38 वर्ग फुट के क्षेत्र को कवर करता है। मुंबई स्टोर को ओपन करने के तुरंत बाद ही ऐपल अपने दिल्ली स्टोर को भी ग्राहकों के लिए ओपन करेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;