देश में कोरोना काल में भी महंगाई की मार जारी, लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नया रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े हैं। आज राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। ये बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 90.99 रुपये हो गया है। वहीं डीजल 81.42 रुपये प्रति लीटर बिकेगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के कहर के हाहाकार है। कई राज्यों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाया है। जिसकी वजह से लोगों के रोजगार चौपट हो गए है। लेकिन इन सबके बावजूद लोगों को महंगाई की मार जारी है। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े हैं। आज राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। ये बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 90.99 रुपये हो गया है। वहीं डीजल 81.42 रुपये प्रति लीटर बिकेगा।

इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपये और डीजल 88.49 लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 92.90 रुपये और डीजल 86.35 रुपये और कोलकाता में पेट्रोल 91.14 रुपये और डीजल 84.26 रुपये लीटर हो गया है।

गौरतलब है कि 5 राज्यों के चुनाव के दौरान फरवरी के अंत से ही पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़त नहीं की जा रही थी, लेकिन 2 मई को नतीजे आए। उसके बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़त का सिलसिला शुरू हो गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia