नौकरी पर संकट: गूगल ने की सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी

गूगल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "डीएसपीए (डिवाइसेज और सर्विसेज) में कुछ सौ भूमिकाएं खत्म की जा रही हैं, इसका सबसे ज्यादा असर 1पी एआर हार्डवेयर टीम पर पड़ेगा।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

गूगल सैकड़ों हार्डवेयर कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, खासकर संवर्धित वास्तविकता (एआर) डिवीजन में, जबकि फिटबिट के सह-संस्थापक जेम्स पार्क, एरिक फ्रीडमैन और अन्य फिटबिट नेता कथित तौर पर कंपनी छोड़ रहे हैं। गूगल ने 2019 में 2.1 बिलियन डॉलर में कंपनी फिटबिट का अधिग्रहण किया था।

गूगल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "डीएसपीए (डिवाइसेज और सर्विसेज) में कुछ सौ भूमिकाएं खत्म की जा रही हैं, इसका सबसे ज्यादा असर 1पी एआर हार्डवेयर टीम पर पड़ेगा।"

डिवाइस और सेवा टीमें पिक्सेल, नेस्ट और फिटबिट डिवाइस के लिए जिम्मेदार हैं। प्रवक्ता ने 9टू5 गूगल को बताया, "हालांकि हम अपनी 1पी एआर हार्डवेयर टीम में बदलाव कर रहे हैं, गूगल अन्य एआर पहलों, जैसे हमारे उत्पादों में एआर अनुभव और उत्पाद साझेदारी के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है।"

कंपनी ने कहा कि वह "हमारे फिटबिट उपयोगकर्ताओं को अच्छी तरह से सेवा देने, व्यक्तिगत एआई के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में नवाचार करने और पिक्सेल वॉच, पुन: डिज़ाइन किए गए फिटबिट ऐप, फिटबिट प्रीमियम सेवा और फिटबिट ट्रैकर लाइन के साथ गति बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

तकनीकी दिग्गज ने कहा, "यह काम हमारे नए संगठन मॉडल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना रहेगा।"

गूगल एक कार्यात्मक संगठन मॉडल पर स्विच कर रहा है, जहां पिक्सेल, नेस्ट और फिटबिट हार्डवेयर में हार्डवेयर इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार एक टीम होगी। रिपोर्टों के अनुसार, सभी गूगल हार्डवेयर में ऐसे उत्पादों के लिए एक ही नेता होगा।

गूगल ने एआर पर अपना काम एंड्राइड और हार्डवेयर टीमों पर स्थानांतरित कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;