नौकरी पर संकट: मेटा फिर से 10 हजार कर्मचारियों की करेगा छंटनी, 4 महीने के अंदर दूसरी बड़ी छंटनी

मेटा बुधवार को नौकरी में नई कटौती के बारे में विवरण की घोषणा करेगा, जो एक महीने के लंबे डाउनसाइजि़ंग और पुनर्गठन के प्रयास का हिस्सा है जिसके तहत 10,000 कर्मचारियों की छंटनी होनी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मेटा (पूर्व में फेसबुक) कथित तौर पर बुधवार को बड़े पैमाने पर छंटनी का एक और दौर शुरू करने के लिए तैयार है, जिसमें कम से कम 4,000 हाई-स्किल्ड कर्मचारियों को निकाला जा सकता है। सूत्रों के हवाले से वोक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सप्ताह की छंटनी में 4,000 की सीमा हो सकती है।

मार्च में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि कंपनी आने वाले महीनों में 10,000 नौकरियों में कटौती करेगी।

'द वाशिंगटन पोस्ट' ने कंपनी के एक एक मेमो के हवाले से बताया कि मेटा ने कहा है कि कंपनी अपनी तकनीकी टीम के उन कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर देगी जिन्हें निकाला जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा नई पुनर्गठित टीमों और प्रबंधन पदानुक्रमों की भी घोषणा करेगा।

वाशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को ट्वीट किया, फेसबुक की मूल कंपनी मेटा बुधवार को नौकरी में नई कटौती के बारे में विवरण की घोषणा करेगा, जो एक महीने के लंबे डाउनसाइजि़ंग और पुनर्गठन के प्रयास का हिस्सा है जिसके तहत 10,000 कर्मचारियों की छंटनी होनी है।

मार्च में, जुकरबर्ग ने आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती के कई चरणों के माध्यम से अतिरिक्त 10,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की।


जुकरबर्ग ने कहा कि कुल मिलाकर, हम अपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करने और लगभग 5,000 अतिरिक्त ओपन रोल नियुक्तियों को बंद करने की उम्मीद करते हैं जिन्हें हमने अभी तक नियुक्त नहीं किया है।

ताजा कटौती पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों या कंपनी के 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी के ठीक चार महीने बाद हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;