मस्क ने फिर दोहराया, जल्द ही हटा दिए जाएंगे सभी पुराने ट्विटर ब्लू बैज, गलत तौर पर लिए गए थे

इस महीने की शुरूआत में, ट्विटर के सीईओ ने कहा था कि सभी लीगेसी सत्यापित खाते जल्द ही अपने ब्लू बैज खो देंगे। क्योंकि यह ब्लू टिक गलत तौर पर लिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ट्विटर ब्लू को भारत में 650 रुपए प्रति माह से शुरू होने वाली सत्यापन सेवा चालू करने के बाद एलन मस्क ने दोहराया है कि सभी पुराने ब्लू बैज जल्द ही हटा दिए जाएंगे। मस्क ने बार-बार कहा है कि कंपनी सभी ब्लू चेक हटा देगी।

उन्होंने एक ट्वीट में दोहराया, लीगेसी ब्लू चेक जल्द ही हटा दिए जाएंगे क्योंकि यह ब्लू टिक गलत तौर पर लिए गए हैं। इस महीने की शुरूआत में, ट्विटर के सीईओ ने कहा था कि सभी लीगेसी सत्यापित खाते जल्द ही अपने ब्लू बैज खो देंगे।


इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वेब पर सत्यापन के साथ अपनी ब्लू टिक के लिए प्रति माह 650 रुपए और भारत में एंड्रॉड और आईओएस मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपए का शुल्क लगेगा। मस्क ने ट्विटर पर भारत के लिए प्रति वर्ष 6,800 रुपए की वार्षिक योजना पेश की है, जो लगभग 566.67 रुपए प्रति माह है।

भारत में लॉन्च के साथ, ट्विटर ब्लू अब यूएस, कनाडा, जापान, यूके और सऊदी अरब सहित 15 वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है।

ट्विटर ने यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 शब्दों तक के लंबे ट्वीट बनाने की अनुमति देना भी शुरू कर दिया है। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम विज्ञापन देखेंगे।

इस बीच, ट्विटर ने व्यवसायों को सोने के बैज और ब्रांड और संगठनों को बनाए रखने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा है, जो धन का भुगतान नहीं करते हैं, उनके चेकमार्क हटा दिए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;