PayPal Layoff: पेपाल ने किया छंटनी का ऐलान, इतने लोगों को गंवानी पड़ेगी नौकरी

पिछले साल लगभग इसी समय, पेपाल ने लगभग 2,000 कर्मचारियों यानी अपने कार्यबल के 7 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी पेमेंट फर्म पेपाल होल्डिंग्स ने छंटनी शुरू कर दी है, जिससे उसके कम से कम 9 प्रतिशत कार्यबल यानी लगभग 2,500 कर्मचारी प्रभावित होंगे। कंपनी अपनी ग्लोबल वर्कफोर्स में 9% की कटौती कर सकती है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक पेपाल में छंटनी का खुलासा 30 जनवरी को कंपनी के सीईओ एलेक्स क्रिस के एक लेटर में हुआ है। क्रिस ने लेटर में कहा है कि हम 2024 के दौरान डायरेक्ट कटौती और ओपन रोल्स को खत्म करके अपनी ग्लोबल वर्कफोर्स का लगभग 9 प्रतिशत हिस्सा कम कर देंगे।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार PayPal के लो-मार्जिन वाले बिजनेस प्रोडक्ट में जोरदार वृद्धि हुई है, जबकि Apple जैसे प्रतिस्पर्धियों के बढ़ते दबाव के कारण इसके ब्रांडेड प्रोडक्ट की वृद्धि धीमी हो गई है।

आपको बता दें, पिछले साल लगभग इसी समय, पेपाल ने लगभग 2,000 कर्मचारियों यानी अपने कार्यबल के 7 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा की थी। ऑनलाइन पेमेंट्स कंपनी ने कहा कि उन्हें यह निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।


पेपाल ने एक बयान में कहा, "जैसे-जैसे हमारी दुनिया, हमारे कस्टमर्स और हमारा प्रतिस्पर्धी परिदृश्य विकसित हो रहा है, हमें बदलाव जारी रखना चाहिए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस पिछले साल सॉफ्टवेयर कंपनी इंटुइट से सीईओ के तौर पर कंपनी में शामिल हुए थे। नवंबर में पेपाल ने अपनी पहली कमाई दर्ज की, जो विश्लेषकों की उम्मीदों से कहीं अधिक थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


    ;