टेक महिंद्रा के शेयरों में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट, सेंसेक्स 600 अंक टूटा

कमजोर तिमाही नतीजों के कारण टेक महिंद्रा में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। एक्सिस बैंक, सन फार्मा में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

टेक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट के चलते गुरुवार को सुबह के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 700 अंक नीचे आ गया। बीएसई सेंसेक्स में हालांकि थोड़ा सुधार हुआ और अब वह 600 अंक गिर कर 70,456.73 पर कारोबार कर रहा है।

कमजोर तिमाही नतीजों के कारण टेक महिंद्रा में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। एक्सिस बैंक, सन फार्मा में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कहा कि चूंकि एफआईआई और डीआईआई के बीच रस्साकशी जारी है, इसलिए निकट अवधि में अस्थिरता जारी रहेगी। इस अस्थिरता का उपयोग निवेशक अपने पोर्टफोलियो में बदलाव के लिए कर सकते हैं।


बाजार में एक महत्वपूर्ण विसंगति कुछ सेक्टर में उच्च मूल्यांकन और कुछ अन्य में उचित और आकर्षक मूल्यांकन है। उदाहरण के लिए, कुछ पीएसयू स्टॉक ऊंची उड़ान भर रहे हैं। दूसरी ओर बैंकिंग जैसे सेक्टर को काफी महत्व दिया जाता है और प्रदर्शन एवं संभावनाएं अच्छी हैं। उन्होंने कहा, एचडीएफसी बैंक जैसे ब्लूचिप में वैल्यू है।

अमेरिका में बढ़ती बॉन्ड यील्ड चिंता का विषय है। 10-वर्षीय बांड पर रिटर्न 5 प्रतिशत से गिरकर लगभग 3.8 प्रतिशत हो गया था जो अब 4.18 प्रतिशत पर वापस आ गया है। उन्होंने कहा कि तीसरी तिमाही के नतीजों से एक महत्वपूर्ण बात ऑटो उद्योग के मार्जिन में सुधार है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;