अर्थ जगत: टेस्ला ने साइबरट्रक के मालिकों को फिर दी धमकी और एलन ने अपूर्व शर्मा को सीएमओ नियुक्त किया

एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने एक बार फिर अपने नए लॉन्च किए गए साइबरट्रक के मालिकों पर स्वामित्व के पहले वर्ष के भीतर वाहन बेचने की कोशिश करने पर 50,000 डॉलर का मुकदमा करने की धमकी दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एलन ने एप्पल मार्ककॉम के पूर्व एग्जीक्यूटिव अपूर्व शर्मा को सीएमओ किया नियुक्त

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एलन करियर इंस्टीट्यूट ने मंगलवार को एप्पल मार्ककॉम के पूर्व एग्जीक्यूटिव अपूर्व शर्मा को अपना मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) नियुक्त करने की घोषणा की। एप्पल में, अपूर्व शर्मा एप्पल के आइकोनिक डिवाइस, वेयरएबल्स और सर्विस के लिए ब्रांड बिल्डिंग, क्रिएटिव सॉल्यूशन और प्रोडक्ट मार्केटिंग के लिए जिम्मेदार थे।

वह एलन के ब्रांड-बिल्डिंग, मार्केटिंग और पीआर प्रयासों को लीड करेंगे। शर्मा ने एक बयान में कहा, "जैसा कि हम वर्ल्ड-क्लास एजुकेशन कंपनी बनाने की आकांक्षा रखते हैं, यह ऐसी प्रतिबद्धताओं के निर्माण के बारे में होगा जो न केवल सूचित करेगी बल्कि स्टूडेंट कम्युनिटी को एक उज्जवल भविष्य की कल्पना और प्राप्त करने के लिए प्रेरित और सशक्त भी बनाएगी।"

शर्मा के पास प्रोडक्ट मार्केटिंग, डिजिटल स्ट्रेटजी, क्रिएटिव कम्युनिकेशन, पार्टनरशिप और बिजनेस डेवलपमेंट में भूमिकाओं के साथ इंटरनेशनल जियोग्राफिक्स क्षेत्रों में बी2बी और बी2सी डोमेन में फैले 18 लावों से ज्यादा का एक्सपीरियंस है।

वह पहले अमेजन, फ्लिपकार्ट और डीएक्ससी टेक्नोलॉजी जैसी टेक्नोलॉजी-फर्स्ट कंपनियों से जुड़े थे।

कॉर्निंग ने स्मार्टफोन ग्लास फैक्ट्री लगाने के लिए तमिलनाडु को चुना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

तेलंगाना में सरकार बदलने के साथ खबर आई कि एप्पल के प्रमुख आपूर्तिकर्ता अमेरिका स्थित कॉर्निंग इंक ने घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के सहयोग से अपनी 1,000 करोड़ रुपये की फैक्ट्री लगाने के लिए तेलंगाना के बजाय तमिलनाडु को चुना है।

इससे पहले, तत्कालीन के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने सितंबर में घोषणा की थी कि कॉर्निंग इंक ने अपनी गोरिल्ला ग्लास विनिर्माण फैक्ट्री लगाने के लिए तेलंगाना को चुना है। राज्य के पूर्व आईटी और उद्योग मंत्री के.टी. रामा राव के कार्यालय के एक बयान में कहा गया था कि तेलंगाना में प्रस्तावित फैक्ट्री से 800 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा होने की उम्मीद है।

रामा राव ने न्यूयॉर्क में कॉर्निंग इंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉन बायने, ग्लोबल ऑपरेशंस एक्जीक्यूटिव रवि कुमार और सरकारी मामलों की निदेशक सारा कार्टमेल से मुलाकात की थी।


टेस्ला ने फिर दी मालिकों को धमकी, एक साल के अंदर साइबरट्रक बेचने पर करना होगा 50,000 डॉलर का भुगतान

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने एक बार फिर अपने नए लॉन्च किए गए साइबरट्रक के मालिकों पर स्वामित्व के पहले वर्ष के भीतर वाहन बेचने की कोशिश करने पर 50,000 डॉलर का मुकदमा करने की धमकी दी है।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला ने अपने साइबरट्रक परचेस कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज को फिर से जोड़ा, जिसमें उन मालिकों पर मुकदमा करने की धमकी दी गई है जो खरीदारी के पहले वर्ष के भीतर साइबरट्रक बेचने की कोशिश करेंगे।

यह क्लॉज, जिसे पहली बार नवंबर में पेश किया गया था और बाद में दोबारा जोड़े जाने से पहले वापस ले लिया गया था, कहता है कि साइबरट्रक खरीदारों को टेस्ला की अनुमति के बिना अपने स्वामित्व के पहले वर्ष के दौरान वाहन नहीं बेचने के लिए सहमत होना होगा।

हॉस्पिटैलिटी मेजर ओयो ने राकेश कुमार को सीएफओ किया नियुक्त

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ग्लोबल हॉस्पिटैलिटी मेजर ओयो ने मंगलवार को राकेश कुमार को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त करने की घोषणा की, जो 1 जनवरी से प्रभावी होगा। वर्तमान सीएफओ अभिषेक गुप्ता एडवाइजरी और मेंटरशिप कैपेसिटी में ओयो के साथ बने रहेंगे।

वर्तमान में कंपनी के उप मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्यरत, कुमार सभी बाजारों के लिए व्यवसाय वित्त और अन्य प्रमुख भूमिकाओं सहित प्रमुख वित्तीय कार्यों की देखरेख करते हैं।

कुमार ने कहा, ''ओयो के साथ मेरा सफर बड़े अवसरों के साथ-साथ दिलचस्प चुनौतियों से भी भरा रहा है। मैं इन जटिलताओं से निपटने के लिए मुझ पर रखे गए भरोसे की सराहना करता हूं।''

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि ग्लोबल चीफ बिजनेस ऑफिसर और सीईओ एसईएएमई अंकित टंडन एम एंड ए के साथ-साथ एफपी एंड ए (वित्तीय योजना और विश्लेषण) फंक्शन सहित इंवेस्टर्स रिलेशन्स के भी प्रमुख होंगे।


ब्लैकबेरी ने की नए सीईओ की नियुक्ति

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ब्लैकबेरी ने जॉन जे जियामाटेओ को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक मंडल का सदस्य नियुक्त करने की घोषणा की है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा। रिचर्ड (डिक) लिंच, जिन्होंने 4 नवंबर से अंतरिम सीईओ के रूप में कार्य किया, बोर्ड अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे।

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह आईओटी और साइबर सुरक्षा व्यवसायों को अलग कर देगी, और वे पूरी तरह से स्टैंडअलोन डिवीजनों के रूप में काम करेंगे। ब्लैकबेरी ने कहा कि वह अब आईओटी व्यवसाय की सहायक आईपीओ को आगे नहीं बढ़ाएगा। जियामाटेओ ने अक्टूबर 2021 से ब्लैकबेरी की साइबर सुरक्षा व्यवसाय इकाई के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;