डॉलर के मुकाबले रुपये की खस्ता हालत जारी! रिकॉर्ड गिरावट पर फिर पहुंचा रुपया

अमेरिका में महंगाई उच्च स्तर पर है। ऐसे में ब्याज दरों के बढ़ने की मजबूत धारणा से डॉलर मजबूत हुआ है। इसका असर ग्लोबल करेंसी मार्केट पर हो रहा है। कल जारी महंगाई के आंकड़ों में यूएस इंफ्लेशन डेटा अप्रैल में 8.3 फीसदी पर आया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की खस्ता हालत जारी है। एक बार फिर रुपया रिकॉर्ड गिरावट के स्तर पर पहुंच गया है। शुरुआती कारोबार में रुपया 26 पैसे की जोरदार गिरावट पर खुला। डॉलर के मुकाबले 77.59 के स्तर पर पहुंच गया। बुधवार को यह 77.23 रुपये के स्तर पर था।

वहीं, आईसीआई सेक्यूरिटीज ने एक नोट में कहा कि आज भारतीय रुपये के दबाव में बने रहने का अनुमान है। उसने आगे कहा कि जोखिम से दूर रहने के ट्रेड और डॉलर में मजबूती का असर रुपये पर देखने मिल रहा है।


अमेरिका में महंगाई उच्च स्तर पर है। ऐसे में ब्याज दरों के बढ़ने की मजबूत धारणा से डॉलर मजबूत हुआ है। इसका असर ग्लोबल करेंसी मार्केट पर हो रहा है। कल जारी महंगाई के आंकड़ों में यूएस इंफ्लेशन डेटा अप्रैल में 8.3 फीसदी पर आया। वहीं, मार्च में यह 8.5 फीसदी पर था जो इसका 40 सालों के सबसे उच्च स्तर पर था। ऐसे में माना जा रहा है कि यूएस फेडरल रिजर्व इसे काबू में करने के लिए अगली फेड मीटिंग में ब्याज दरों में इजाफा करेगा। ऐसे में इसका सीधा असर डॉलर पर पड़ेगा और इसकी कीमतें और बढ़ने का अनुमान है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia