अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: पेट्रोल के बाद अब डीजल भी शतक लगाने को तैयार और श्याओमी ने 45 दिनों में बेचे 300 करोड़ के स्मार्टफोन

श्री गंगानगर देश में पहला ऐसा शहर होगा, जहां पेट्रोल और डीजल शतक के निशान तक पहुंचेगा। श्याओमी ने बुधवार को घोषणा की कि उसके एमआई 11 सीरीज के उपकरणों की लॉन्चिंग के केवल 45 दिनों में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिकॉर्ड बिक्री हुई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन बैंक ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए पेश की स्वास्थ्य योजना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने बुधवार को कहा कि उसने अपने मौजूदा और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को एक स्वास्थ्य योजना पेश करने के लिए एकीकृत स्वास्थ्य सेवा कंपनी प्रैक्टो के साथ हाथ मिलाया है। इंडियन बैंक ने यहां जारी एक बयान में कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक क्षेत्र में यह पहल अपनी तरह की पहली पहल है।

बैंक के 74,000 से अधिक वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मचारी स्वास्थ्य योजना से लाभान्वित होंगे, जो स्वास्थ्य देखभाल के लिए सुविधाजनक, सस्ती और चौबीसों घंटे पहुंच प्रदान करती हैं।

हुंडई ने शुरू की एसयूवी अलकाजर के लिए बुकिंग

फोटो: IANS
फोटो: IANS

वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने बुधवार को आगामी प्रीमियम एसयूवी अलकाजर की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी डीलरशिप और अपने ऑनलाइन कार खरीद प्लेटफॉर्म पर 25,000 रुपये में बुकिंग करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "ग्राहक चार पावरट्रेन में से चुन सकते हैं जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन और 1.5 लीटर डीजल सीआरडीआई इंजन शामिल हैं, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प हैं।"

"6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन, 9.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे के त्वरण के साथ जीतने की शक्ति देता है।"

एमआई 11 सीरीज ने 45 दिनों में रिकॉर्ड 300 करोड़ की बिक्री दर्ज की: श्याओमी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

श्याओमी ने बुधवार को घोषणा की कि उसके एमआई 11 सीरीज के उपकरणों की लॉन्चिंग के केवल 45 दिनों में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिकॉर्ड बिक्री हुई है।

एमआई 11 और एमआई 11 एक्स प्रो दोनों में रेवोल्यूशनरी कैमरे, नवीनतम फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 870 और 888 श्रृंखला चिपसेट, पॉवरफुल डॉल्बी स्टीरियो स्पीकर, 120 एचजैड ई 4 सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले और फास्ट चाजिर्ंग क्षमताएं हैं। इन सुविधाओं का मकसद एक प्रीमियम स्मार्टफोन का अनुभव देना है।

पेट्रोल के बाद अब डीजल श्रीगंगानगर में शतक के निशान पर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत-पाकिस्तान सीमा के पास राजस्थान के सबसे उत्तरी हिस्से में स्थित एक छोटा सा शहर श्री गंगानगर देश में पहला ऐसा शहर होगा, जहां दोनों ऑटो ईंधन की खुदरा कीमतें -पेट्रोल और डीजल - शतक के निशान तक पहुंचेगा।

शहर को पहले से ही देश भर में पेट्रोल की उच्चतम पंप कीमत 106.65 रुपये प्रति लीटर होने का गौरव हासिल है। डीजल की कीमतों में अब बुधवार को 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 99.51 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचने के साथ, शहर इस ईंधन वर्ग के लिए भी शतक का आंकड़ा छूने के लिए कुछ ही दूरी पर है।

उबर भारत में टेक, उत्पाद टीमों के विस्तार के लिए 250 इंजीनियरों की भर्ती करेगा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

कंपनी उबर ने बुधवार को अपनी बेंगलुरू और हैदराबाद स्थित टीमों के लिए लगभग 250 इंजीनियरों को नियुक्त करने की घोषणा की है। उबर कंपनी देश में अपने इंजीनियरिंग और उत्पाद कार्य के लिए परिचालन का विस्तार कर रही है।

उबर ने कहा कि उसने नई टीमों के निर्माण और मौजूदा लोगों को जोड़ने के लिए संभावित उम्मीदवारों तक पहुंचना शुरू कर दिया है, जिसमें उबर इंफ्रास्ट्रक्च र, ईट्स, मार्केटप्लेस, रिस्क एंड पेमेंट्स, उबर फॉर बिजनेस (यू 4 बी), मार्केटिंग और विज्ञापन प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia