अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: वनप्लस 10 प्रो के कैमरे फीचर्स का हुआ खुलासा और एप्पल सीईओ ने 2021 में की जोरदार कमाई

वनप्लस 10 प्रो के निर्माता ने आगामी हैंडसेट के कैमरों के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा किया है। एप्पल के सीईओ टिम कुक की 2021 में मूल वेतन, स्टॉक और अन्य मुआवजे के रूप में कुल 98.7 मिलियन डॉलर की कमाई हुई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

लॉन्च से पहले वनप्लस 10 प्रो के कैमरे फीचर्स का हुआ खुलासा

बहुप्रतीक्षित वनप्लस 10 प्रो के 11 जनवरी को लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है और अब स्मार्टफोन निर्माता ने आगामी हैंडसेट के कैमरों के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एक उल्लेखनीय अपडेट रॉ प्लस नामक एक शूटिंग मोड का जोड़ है, जो एप्पल के प्रोरॉ प्रारूप की तरह, कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी और रॉ इमेज कैप्चर के लाभों को जोड़ता है।

रॉ प्ल मोड वनप्लस 9 और 9 प्रो के पारंपरिक रॉ मोड का अपग्रेड होगा। वनप्लस 10 प्रो बिल्कुल नए ट्रिपल रियर कैमरा ऐरे के साथ आएगा और पीछे की तरफ हैसलब्लैड कैमरा ब्रांडिंग होगी। वनप्लस ने यह भी खुलासा किया कि स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन- वॉलकेनिक ब्लैक और फॉरेस्ट एमराल्ड में आएगा। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

स्टारलिंक इंटरनेट सेवा के वैश्विक स्तर पर 1.45 लाख से अधिक उपयोगकर्ता : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अरबपति एलन मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स के सैटेलाइट इंटरनेट डिवीजन स्टारलिंक के अब वैश्विक स्तर पर 25 देशों में 1,45,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर 2021 तक, स्पेसएक्स ने अक्टूबर 2020 में सेवा शुरू करने के बाद से प्रति माह लगभग 11,000 उपयोगकर्ता जोड़े थे।

स्पेसएक्स की कक्षा में लगभग 1,800 स्टारलिंक उपग्रह हैं। पिछले साल, मस्क ने मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) सम्मेलन में कहा था कि अगले 12 महीनों के भीतर स्टारलिंक के लगभग 500,000 उपयोगकर्ता होने चाहिए। उन्होंने कहा कि स्टारलिंक पहले से ही 12 देशों में चल रहा है और विस्तार कर रहा है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि 12 महीनों के भीतर संभवत: 500,000 से अधिक उपयोगकर्ता होने की संभावना है।"

स्टारलिंक ने हाल ही में ग्राहकों को 100,000 टर्मिनल भेजे हैं। इस परियोजना का उद्देश्य उपग्रहों के समूह के माध्यम से वैश्विक ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करना है।


आईफोन 14 प्रो में गोली के आकार का कैमरा कटआउट होगा : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एप्पल के अगले साल अपने नए 'आईफोन 14 प्रो' मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। अब एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि हैंडसेट में डिस्प्ले के शीर्ष पर एक गोली के आकार का कैमरा कटआउट होगा। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, लीकर एटदरेट डाइलैंडकेटी द्वारा साझा किए गए ट्वीट के अनुसार, इस बदलाव को समायोजित करने के लिए, फेस आईडी हार्डवेयर को डिस्प्ले के नीचे ले जाया जाएगा।

आईफोन एक्स के बाद आईफोन 14 प्रो पहला फ्लैगशिप हैंडसेट होगा जो अपने फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए एक छोटे कटआउट के पक्ष में पायदान को हटा देगा। हाल ही में, एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने भी दावा किया था कि 2022 आईफोन 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स कैमरे के लिए होल-पंच कटआउट पर शिफ्ट हो जाएंगे।

एप्पल ने कथित तौर पर प्रमुख अमेरिकी वाहकों को इस साल सितंबर तक ईसिम-ओनली स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है।

एप्पल सीईओ ने 2021 में स्टॉक और सैलेरी के जरिए कमाए 98.7 मिलियन डॉलर : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एप्पल के सीईओ टिम कुक की 2021 में मूल वेतन, स्टॉक और अन्य मुआवजे के रूप में कुल 98.7 मिलियन डॉलर की कमाई हुई। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल द्वारा एसईसी के साथ दायर एक बयान के अनुसार, कुक ने 3 मिलियन डॉलर का मूल वेतन अर्जित किया और उन्हें 82,347,835 डॉलर का स्टॉक पुरस्कार प्रदान किया गया।

यह स्टॉक पुरस्कार आरएसयू है जो समय के साथ निहित होगा और इसमें प्रदर्शन-आधारित स्टॉक पुरस्कारों में 44.8 मिलियन डॉलर और समय-आधारित स्टॉक पुरस्कारों में 37.5 मिलियन शामिल हैं। इस स्टॉक में से कोई भी अभी तक निहित नहीं है, रिपोर्ट में कहा गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia