अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: दिल्ली में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी और उबर ने ग्रोसरी डिलीवरी सेवा का किया विस्तार

BPCL ने राष्ट्रीय राजधानी में 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी के लिए दिल्ली मुख्यालय वाले स्टार्ट-अप- हमसफर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। उबर ने ऑन-डिमांड और निर्धारित ग्रोसरी डिलीवरी अब पूरे अमेरिका के 400 से अधिक शहरों और कस्बों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हफ्तों में सबसे लंबा ठहराव, 3 दिनों के लिए ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने लगातार तीसरे दिन ईंधन की कीमतों में संशोधन को रोकना जारी रखा है, जो हफ्तों में सबसे लंबी अवधि है। तेल उत्पादन पर वैश्विक विकास से कच्चे तेल और उत्पाद की कीमतों में नरमी आई है। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है, जबकि डीजल भी 89.87 रुपये प्रति लीटर की अपरिवर्तित कीमत पर बेचा जा रहा है।

रविवार से पेट्रोल पंप की कीमत स्थिर है। शनिवार को पेट्रोल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। ईंधन की कीमतों में वृद्धि में ठहराव का एक मुख्य कारण वैश्विक तेल की कीमतों में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है, जिसमें बेंचमार्क क्रूड 69 डॉलर प्रति बैरल है जो कुछ हफ्ते पहले 77 डॉलर प्रति बैरल से अधिक था।

उबर ने 400 से अधिक अमेरिकी शहरों में ग्रोसरी डिलीवरी सेवा का किया विस्तार

फोटो: IANS
फोटो: IANS

राईड-हैलिंग करने वाली कंपनी उबर ने घोषणा की है कि उसकी ऑन-डिमांड और निर्धारित ग्रोसरी डिलीवरी अब पूरे अमेरिका के 400 से अधिक शहरों और कस्बों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि, यह अमेरिका में उबेर का पहला बड़ा ग्रोसरी विस्तार है, जो इस सप्ताह की पेशकश की उपलब्धता को दोगुना से अधिक है। इस साल अल्बर्ट्सन कंपनियों के साथ 1,200-स्टोर की साझेदारी के साथ अपने किराना रोलआउट को तेज करता है।

आज, लगभग 30 लाख उपभोक्ता उबर के माध्यम से हर महीने किराने का सामान और अन्य आवश्यक वस्तुओं का ऑर्डर करते हैं।


तमिलनाडु सरकार 17,000 करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

तमिलनाडु सरकार मंगलवार को चेन्नई में एक निवेश सम्मेलन में कई कंपनियों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षर करेगी, जिसमें करीब 17,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन सम्मेलन के दौरान 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह समारोह के दौरान पांच अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी, विक्रम सोलर, टीसीएस, रियल एस्टेट फर्म कैपिटालैंड, अवैरी, फ्ऱेंच कंपनी क्रयाओलर, चेयार एसएफजैड कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगी।
इस सम्मेलन की अगुवाई कर रहे उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में 49 परियोजनाएं शुरू होंगी। कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जबकि अन्य में एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

डायरेक्ट सेलिंग न्यूज की लिस्ट में वेस्टीज सातवें नंबर पर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

व्यापार, बाजारों और उत्पादों में रणनीतिक रूप से विकसित होने के बाद, वेस्टीज ने हाल ही में 2004 में अपनी स्थापना के बाद से अपने संचालन के 17वें वर्ष का जश्न मनाया। इंटरनेशनल डिजिटल मोमेंटम इंडेक्स विश्व स्तर पर शीर्ष डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों का एक उपाय है, जिसने तिमाही 2 में एक महत्वपूर्ण सोशल मीडिया विकास और डिजिटल उपस्थिति देखी।

डायरेक्ट सेलिंग कैपिटल एडवाइजर्स द्वारा शुरू की गई रैंकिंग, उनके वर्तमान परिणामों में क्यू2 से क्यू1 के बीच की तुलना को प्रदर्शित करती है। महामारी के कारण, उद्योग में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और जुड़ाव में वृद्धि देखी गई, जबकि फेसबुक ने थोड़ी गिरावट का अनुभव किया।


बीपीसीएल, हमसफर ने दिल्ली में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए हाथ मिलाया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने राष्ट्रीय राजधानी में 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी के लिए दिल्ली मुख्यालय वाले स्टार्ट-अप- हमसफर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। दरवाजे पर डिलीवरी की सुविधा 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल की मांग करने वाले ग्राहकों के लिए है।

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी, जिसका शीर्षक 'सफर 20' है, से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को लाभ होने की उम्मीद है। दरवाजे पर डीजल की थोक आपूर्ति कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है। नई पहल से छोटे आवश्यकता वाले ग्राहकों को लाभ होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia