अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: चीनी उद्योग में नकदी संकट गहराने की आशंका और वनप्लस के इस मोबाइल में ओवरहिटिंग की समस्या

गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर बकाया करीब 23,000 करोड़ रुपये हो गया है। वनप्लस 9 प्रो के कुछ यूजर्स द्वारा ओवरहिटिंग की समस्या को लेकर शिकायत दर्ज कराए जाने की बात सामने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीनी उद्योग: नकदी संकट गहराने की आशंका, चीनी मिलों पर 23,000 करोड़ बकाया

देश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने से चीनी उद्योग की चिंता बढ़ गई, क्योंकि गर्मियों में चीनी की जो मांग आमतौर पर बढ़ जाती है उस पर लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधात्मक कदम से प्रभाव पड़ने की आशंका है। घरेलू मांग पर असर पड़ने की सूरत में पहले से ही नकदी के अभाव से जूझ रहे चीनी उद्योग का संकट और गहरा सकता है। उधर, गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर बकाया करीब 23,000 करोड़ रुपये हो गया है।

देश में सहकारी चीनी मिलों का संगठन नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज (एनएफसीएसएफ) के प्रबंध निदेशक प्रकाश नाइकनवरे ने कहा कि चीनी उद्योग के पास नकदी की कमी के कारण गन्ने का बकाया और बढ़ सकता है । अगर बकाया 25,000 करोड़ पहुंच गया तो यह उद्योग के लिए काफी खराब स्थिति होगी।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने की साझेदारी

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने बैंक के पैन-इंडिया नेटवर्क के माध्यम से जीवन बीमा उत्पादों के वितरण के लिए फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के बाद भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी देश भर में 747 शाखाओं और डिजिटल नेटवर्क की मौजूदगी में फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों के लिए सुरक्षा, बचत और निवेश योजनाओं सहित जीवन बीमा उत्पादों को व्यापक तौर पर पेश करेगी।

यह साझेदारी फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के 26.5 लाख से अधिक ग्राहकों को जीवन बीमा समाधान उपलब्ध कराएगी और उन्हें वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगी।

स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट के साथ 3 फोन लॉन्च करेगा श्याओमी : रिपोर्ट

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: चीनी उद्योग में नकदी संकट गहराने की आशंका और वनप्लस के इस मोबाइल में ओवरहिटिंग की समस्या

चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी, जो अपने हाई-एंड डिवाइसेज को सक्रिय रूप से बढ़ा रही है, इस साल तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और उम्मीद है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट द्वारा संचालित होंगे। गिज्मोचाइन ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि हाल ही में कंपनी ने मी 10एस और रेडमी के40 स्मार्टफोन लॉन्च किए थे, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एसओसी से लैस हैं।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एक 7एनएम चिपसेट है और यह स्नैपड्रैगन 865 प्लस एसओसी का ओवरक्लॉक वर्जन प्रतीत होता है। इसमें कयरो 585 सीपीयू की सुविधा है, जिसमें इसका मुख्य कोर 3.2 गीगाहट्र्ज बताया गया है, जो स्नैपड्रैगन 865 प्लस के प्राइम कोर की तुलना में 100 मेगा हट्र्ज अधिक है।

वनप्लस9 प्रो में ओवरहिटिंग की समस्या पर शिकायत

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: चीनी उद्योग में नकदी संकट गहराने की आशंका और वनप्लस के इस मोबाइल में ओवरहिटिंग की समस्या

वनप्लस 9 प्रो के कुछ यूजर्स द्वारा ओवरहिटिंग की समस्या को लेकर शिकायत दर्ज कराए जाने की बात सामने आई है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि यह एक आम समस्या है। सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से अगले कुछ हफ्तों में इसका सामना कर लिया जाएगा। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि फोटो या वीडियो रिकॉर्डिग जैसे हल्के इस्तेमाल में भी चेतावनी देखने को मिल रही है और कुछ मामलों में फोन तब तक फोटो ले पाने में सक्षम नहीं हो पाता है, जब तक वह दोबारा ठंडा नहीं हो जाता है।

कुछ के द्वारा शुरुआती सेटअप के बाद या इस दौरान समस्या के देखे जाने की बात कही गई है।

सैमसंग ने अमेरिका में नई गैलेक्सी ए सीरीज लॉन्च की

सैमसंग ने अमेरिका में अपना नया गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन पोर्टफोलियो पेश किया है और कंपनी को उम्मीद है कि वह अपने दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर सकती है, जिसने हाल ही में मोबाइल कारोबार से निकलने की घोषणा की है। कंपनी ने अमेरिका में गुरुवार को गैलेक्सी ए42 5जी लॉन्च किया है और इसके बाद सैमसंग गैलेक्सी ए52 5जी, ए32 5जी और ए12 शुक्रवार को लॉन्च किए जाएंगे। वहीं गैलेक्सी ए02एस 29 अप्रैल से उपलब्ध होगा।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका में मोबाइल उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष ड्रू ब्लैकार्ड ने कहा, "ये ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए एकदम सही स्मार्टफोन हैं, जो सैमसंग के साथ क्वालिटी और इनोवेशन का पर्याय चाहते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय