अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: जल्द आने वाले हैं बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले आईफोन और इस तारीख को लॉन्च होगा वनप्लस 10 प्रो

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर सितंबर 2022 तक बिना सिम स्लॉट के आईफोन मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस 4 जनवरी को अपना अगला फ्लैगशिप हैंडसेट 'वनप्लस 10 प्रो' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जूम ने इवेंट प्रोडक्शन स्टार्टअप लिमिनल की संपत्ति हासिल की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने इवेंट प्रोडक्शन स्टार्टअप लिमिनल से कुछ संपत्तियां हासिल की हैं। लिमिनल एक स्टार्टअप कंपनी है जो बड़े पैमाने पर जूम के एसडीके पर निर्मित इवेंट प्रोडक्शन समाधान पेश करती है। लिमिनल के दो सह-संस्थापक, एंडी कारलुसियो और जोनाथन कोकोटाजलो भी जूम में शामिल होंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "लिमिनल के समाधान, जिसमें उनके जूमओएससी और जूमआईएसओ ऐप शामिल हैं, सिनेमाघरों, प्रसारण स्टूडियो और अन्य रचनात्मक संगठनों को जटिल तकनीकी उत्पादन जरूरतों को पूरा करने और सहयोग करने और प्रभावी ढंग से ऑनलाइन बनाने में मदद करने के लिए पारंपरिक और उभरते इवेंट कंट्रोल एप्लिकेशन और हार्डवेयर के साथ जूम को पाटने में मदद करेंगे।"

सितंबर 2022 तक बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले आईफोन लॉन्च करेगा एप्पल : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर सितंबर 2022 तक बिना सिम स्लॉट के आईफोन मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इस हफ्ते की शुरूआत में, ब्राजील की वेबसाइट ब्लॉग डीओ आईफोन ने दावा किया था कि 2023 में लॉन्च होने वाले आईफोन 15 प्रो मॉडल में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट नहीं हो सकता है। हालाँकि, मैकरियूमर्स की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल ने प्रमुख अमेरिकी वाहकों को सितंबर 2022 तक केवल ई-सिम स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है।

यह संभव है कि मूल रूप से अफवाह के रूप में कुछ आईफोन 15 मॉडल के बजाय एप्पल कुछ आईफोन 14 मॉडल से शुरू होने वाले फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा सकता है।


4 जनवरी को लॉन्च होगा वनप्लस 10 प्रो : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस 4 जनवरी को अपना अगला फ्लैगशिप हैंडसेट 'वनप्लस 10 प्रो' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और चीनी बाजार में फोन के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। गिजबॉट की रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो के मुख्य उत्पाद अधिकारी और वनप्लस के सीईओ, पीट लाउ ने पहले खुलासा किया था कि वनप्लस 10 प्रो जनवरी 2022 में उपलब्ध होगा। रिलीज की तारीख 5 जनवरी होने की अफवाह थी, लेकिन अब इसे औपचारिक रूप से एक दिन पहले घोषित किया गया है।

वनप्लस 10 प्रो में एलटीपीओ 2.0 डिस्प्ले और क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 एसओसी, 12 जीबी तक रैम और 80 वॉट रैपिड चाजिर्ंग की क्षमता शामिल होगी।

स्मार्टफोन में 2के रेजोल्यूशन के साथ 6.7-इंच एमोएलईडी डिस्प्ले स्पोर्ट करने की उम्मीद है। स्क्रीन दोनों तरफ घुमावदार होगी और ऊपरी बाएं कोने में एक होल-पंच कटआउट होगा।

आईटीसी ने तमिलनाडु में 14.9 मेगावाट का सौर प्लांट किया चालू

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मल्टी-बिजनेस कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने तमिलनाडु के डिंडीगुल में 14.9 मेगावाट का सौर ऊर्जा प्लांट चालू किया है। कंपनी के अनुसार, 14.9 मेगावाट का सौर ऊर्जा प्लांट 76 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया, जिससे तमिलनाडु में कंपनी की 90 प्रतिशत बिजली की जरूरतों को नवीकरणीय स्रोतों से पूरा किया गया है।

कंपनी ने कहा कि आईटीसी ने 2030 तक नवीकरणीय स्रोतों से पूरी ग्रिड बिजली की जरूरतों का 100 प्रतिशत पूरा करने और जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए सार्थक योगदान देने की योजना बनाई है।

59 एकड़ में फैले डिंडीगुल सोलर प्लांट से तमिलनाडु में आईटीसी के होटलों, फूड मैन्युफैक्च रिंग प्लांट्स, पेपर मैन्युफैक्च रिंग फैसिलिटी और प्रिंटिंग और पैकेजिंग फैक्ट्रियों के लिए सालाना 2.2 करोड़ यूनिट से ज्यादा नवीकरणीय एनर्जी जेनरेट होगी।


गैलेक्सी एस20 को एंड्रॉइड 12-आधारित वन यूआई4 स्टेबल अपडेट मिलेगा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने पुष्टि की है कि 'गैलेक्सी एस 20' स्मार्टफोन को अगले एंड्रॉइड 12-आधारित वन यूआई 4 का स्थिर अपडेट प्राप्त होगा। स्मार्टफोन निर्माता पिछले कुछ समय से गैलेक्सी एस20 सीरीज पर एंड्रॉइड 12-आधारित वन यूआई 4 बीटा का परीक्षण कर रहा है। हालाँकि, लाइनअप को कोई और बीटा बिल्ड नहीं मिलेगा।

जीएसएमअरेना के अनुसार, सैमसंग कोरिया के बीटा ऑपरेशंस मैनेजर, जिन्होंने कहा, 'वर्तमान में अतिरिक्त बीटा खोलने की कोई योजना नहीं है। कंपनी 'आधिकारिक वर्जन खोलने की तैयारी कर रही है'। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जनवरी में अपने ग्राहकों को वन यूआई 4.0 अपडेट प्रदान करने की योजना बना रही है। हालाँकि, सैमसंग बीटा ऑपरेशंस मैनेजर ने समुदाय के किसी सदस्य द्वारा पूछे जाने पर सटीक शेड्यूल प्रदान करने से इनकार कर दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia