अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: एलजी अपग्रेड करने योग्य उपकरण करेगा लॉन्च और ट्विटर में आ रहा शानदार फीचर, जानें क्या है खास

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि वह उपभोक्ताओं की अलग-अलग जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए अपग्रेडेबल होम अप्लायंसेज पेश करेगी। ट्विटर कथित तौर पर एक ऐसी सुविधा विकसित कर रहा है जो अधिकतम 150 उपयोगकर्ता सूची बनाने की अनुमति देगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एलजी बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए अपग्रेड करने योग्य उपकरण करेगा लॉन्च

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि वह उपभोक्ताओं की अलग-अलग जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए अपग्रेडेबल होम अप्लायंसेज पेश करेगी। टेक दिग्गज ने कहा कि उपयोगकर्ता स्मार्ट होम थिनक्यू एप्लिकेशन के माध्यम से अपने घरेलू उपकरणों को आसानी से अपडेट करने में सक्षम होंगे।

एलजी ने कहा कि वह शुरूआत में ड्रायर, रेफ्रिजरेटर और डिश वॉशर सहित छह अपग्रेड करने योग्य उत्पादों को रोल आउट करेगा और भविष्य में प्रत्येक एलजी उत्पाद को अपग्रेड करने योग्य बनाने के अंतिम उद्देश्य के साथ, इस साल अपने यूपी उपकरणों की लाइनअप को 20 तक बढ़ा देगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्नयन उपभोक्ता व्यवहार, बड़े डेटा और उपभोक्ता प्रतिक्रिया के आधार पर किया जाएगा। कंपनी ने कहा, यह सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से और मौजूदा उपकरणों में सहायक उपकरण और मॉड्यूलर उपकरण स्थापित करने के माध्यम से उपलब्ध होगा।

भारत में अब फिलिप्स ऑडियो उत्पादों की नई रेंज तैयार

फोटो: IANS
फोटो: IANS

फिलिप्स के लाइसेंस पार्टनर टीपीवी टेक्नोलॉजी ने मंगलवार को भारत में ऑडियो प्रोडक्ट्स की एक नई श्रृंखला का अनावरण किया है, जिसमें टीडब्ल्यूएस, पार्टी स्पीकर और हेडफोन शामिल हैं। फिलिप्स टीडब्ल्यूएस टीएटी2206बीके और टीएटी2236बीके दोनों की कीमत 6,999 रुपये है और यह क्रमश: 3,499 रुपये और 3,399 रुपये के विशेष बिक्री मूल्य पर उपलब्ध होंगे।

फिलिप्स टीएए4216बीके हेडफोन को 8,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। टीएएक्स5206 और टीएएक्स3206 पार्टी स्पीकर की कीमत क्रमश: 21,990 रुपये और 15,990 रुपये है।
टीपीवी टेक्नोलॉजी इंडिया के कंट्री हेड शैलेश प्रभु ने एक बयान में कहा, "नई फिलिप्स ऑडियो रेंज हमारे उपभोक्ताओं की इन जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है।"


तिरंगे की प्रिन्ट वाले प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए अमेजन को करना पड़ रहा ग्राहकों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है, ऐसे में ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उन उत्पादों को बेचने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिन पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज प्रिन्टेड है। कपड़े, फेस मास्क, कीचेन आदि सहित तिरंगे की छाप वाले उत्पादों के मंच पर उपलब्ध होने के साथ, कई यूजर्स ने भारतीय भावनाओं का अनादर करने के लिए अपनी नाराजगी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "हम मांग करते हैं कि आप आपत्तिजनक वस्तुओं को तुरंत हटा दें और अपने ऑनलाइन स्टोर पर ऐसी वस्तुओं की मेजबानी बंद कर दें या बहिष्कार का सामना करें !"

एक अन्य यूजर ने हैशटैग अमेजन इंसल्ट्स नेशनल फ्लैग के साथ लिखा, "अमेजन ने अक्सर जूते और टॉयलेट सीट कवर, मास्क आदि बेचकर भारत के तिरंगे झंडे का अपमान किया है।"
कई यूजर्स ने बताया कि टेक दिग्गज उन पर तिरंगे के निशान वाले जूते बेच रहे हैं।

भारत में लॉन्च हुए क्वाड रियर कैमरों के साथ माइक्रोमैक्स इन नोट 2

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स ने सोमवार को भारत में क्वाड रियर कैमरों और 20:9 एमोएलईडी डिस्प्ले के साथ अपना नया हैंडसेट 'माइक्रोमैक्स इन नोट 2' लॉन्च किया। इन नोट 2 4 प्लस 64 जीबी में ब्लैक और ब्राइउन दो कलर में 30 जनवरी से माइक्रोमैक्स इंफो डॉट कॉम पर उपलब्ध होगा।

माइक्रोमैक्स इंडिया के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने एक बयान में कहा, "उपभोक्ता आज प्रदर्शन से समझौता किए बिना एक स्टाइलिश स्मार्टफोन के मालिक होने की इच्छा रखते हैं। आईएन नोट 2 के साथ, हमने सही तालमेल बिठा लिया है, जहां स्टाइल प्रदर्शन से मिलता है।"

स्मार्टफोन में 6.43 इंच का फुल-एचडी प्लस (1,080 एक्स 2,400 पिक्सल) एमोएलईडी डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ है। हुड के तहत, 4 जीबी रैम के साथ मीडियाटेक हेलियो जी95 एसओसी है।


ट्विटर का आगामी फीचर 150 चुनिंदा यूजर्स के साथ शेयर कर सकता है ट्वीट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित तौर पर एक ऐसी सुविधा विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को कुछ ट्वीट भेजने के लिए लोगों की अधिकतम 150 उपयोगकर्ता सूची बनाने की अनुमति देगा। द वर्ज ने बताया, अगर यह परिचित लगता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि इंस्टाग्राम का क्लोज फ्रेंड्स फीचर आपको वही काम करने देता है, लेकिन ट्विटर के मामले में, आप अपने ट्वीट्स को अपने 'फ्लॉक' तक सीमित रखेंगे।

ट्विटर ने हमें सबसे पहले पिछले जुलाई में फीचर की एक झलक दी थी, जिसे उस समय 'ट्रस्टेड फ्रेंड्स' कहा जाता था। तब से, मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी ट्विटर की प्रगति पर नजर रख रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर एक ऐसे पेज पर काम कर रहा है, जो फ्लॉक के बारे में अधिक जानकारी दिखाता है, जो बताता है कि आप अधिकतम 150 सदस्यों को जोड़ सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia