अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: ओप्पो भारत में 3 सेकेंड में बनाता है 1 स्मार्टफोन और यहां सबसे अधिक बढ़ी संपत्ति की कीमत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा में 110 एकड़ में फैली उसकी विनिर्माण इकाई में हर तीन सेकेंड में एक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है। जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान देश के दक्षिणी बाजारों में संपत्ति की कीमतों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंडिगो ने डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस शुरू की

एयरलाइन प्रमुख इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि उसने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी (सामान घर तक पहुंचाना) सेवा प्रदान करने के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है। हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह अच्छी खबर है। डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस के तहत इंडिगो यात्रियों का सामान घर से उठाएगा और उसे अंतिम गंतव्य तक पहुंचाएगा।

एयरलाइन ने नई दिल्ली और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई और बेंगलुरू हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा।

एयरलाइन ने कहा कि सुविधा यात्रियों को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा।

मिड-रेंज के सेगमेंट में सैमसंग ने की गैलेक्सी ए72 की पेशकश

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी ए सीरीज के साथ भारत में मिड-टियर प्रीमियम रेंज में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए एक और नए स्मार्टफोन की पेशकश की है। 6.7 इंच के गैलेक्सी ए72 में ओआईएस (ऑप्टिकल ईमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ 64एमपी का क्व ॉड कैमरा, 30 गुना स्पेस जूम, वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए दी गई आईपी67 की रेटिंग, अधिक शक्तिशाली बैटरी और नई डिजाइन जैसे कई उम्दा फीचर्स हैं।

ओआईएस के होने की वजह से फोटो या वीडियो को कैप्चर करने के दौरान तस्वीर के अचानक से ब्लर होने या हिलने की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

गैलेक्सी ए72 की कीमत 8जीबी प्लस 128 जीबी वेरिएंट के लिए 34,999 रुपये रखी गई है, जबकि 8जीबी प्लस 256जीबी वेरिएंट के लिए 37,999 रुपये रखी गई है।

इस डिवाइस को ऑसम ब्लैक, ऑसम वायलेट, ऑसम व्हाइट और ऑसम ब्लू में सॉफ्ट हेज फीनिश के साथ पेश किया गया है।

ओप्पो भारत में 3 सेकेंड में करता है 1 स्मार्टफोन का निर्माण

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा में 110 एकड़ में फैली उसकी विनिर्माण इकाई में हर तीन सेकेंड में एक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है। कंपनी ने कहा कि अपनी आपूर्ति श्रृखंला को बेहतर बनाए रखने के लिए फैक्ट्री में 12 लाख से अधिक फोन के लिए मैटेरियल्स स्टॉक करके रखा हुआ है।

ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा, "ओप्पो स्मार्टफोन्स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और काम करेंगे। चुस्ती, नवीनता और रचनात्मकता ओप्पो इंडिया के लिए सफलता की कुंजी होगी।"

एमएसआई 2 नए कन्वर्टिबल बिजनेस लैपटॉप बाजार में उतारेगा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ताइवान की हार्डवेयर निर्माता एमएसआई ने अपने नए समिट सीरीज बिजनेस लाइनअप - ई13 फ्लिप ईवो और ई16 फ्लिप के लिए दो एडिशन बाजार में उतारने की घोषणा की है।

नई कन्वर्टिबल नोटबुक इंटेल के टाइगर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं और 16:10 एस्पेक्ट रेशियो के साथ पेश की गई हैं। दोनों मॉडल एमएसआई के एमपीपी 2.0 स्टायलस (एमएसआई पेन) के साथ भी मेल खाते हैं।

समिट सीरीज के बाकी डिवाइस की तरह ही इन दोनों मॉडलों में दूरस्थ बैठकों (रिमोट मीटिंग) के लिए डिजाइन की गई कई विशेषताएं शामिल हैं। द वर्ज की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि इन डिवाइस में नॉयस रिडक्शन कैमरा और ऑडियो नॉयस कैंसल करने जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

जनवरी-मार्च के दौरान दक्षिण भारत में सबसे अधिक बढ़ी संपत्ति की कीमत

जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान देश के दक्षिणी बाजारों में संपत्ति की कीमतों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है। एक हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। मैजिकब्रिक्स प्रॉपइंडेक्स की नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है कि मूल्य के नजरिए से देश के दक्षिणी क्षेत्र में 2021 की पहली तिमाही में निर्माणाधीन और तैयार (रेडी-टू-मूव) दोनों सेगमेंट में सबसे अधिक मूल्य वृद्धि दर्ज की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान चेन्नई में कीमतें 1.5 प्रतिशत बढ़ी है, जबकि हैदराबाद और बेंगलुरू में क्रमश: 1.3 प्रतिशत और 1 प्रतिशत की दर से मूल्य वृद्धि हुई है।

इसके अलावा अगर पश्चिम की बात की जाए तो यहां सबसे बड़े बाजार मुंबई में महज 1 प्रतिशत की मूल्य वृद्धि देखी गई है, जबकि ठाणे में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय