अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: रेडमी ने लॉन्च किए नए स्मार्ट टीवी और जानें किस कॉर्पोरेट समूह पर निवेशकों को है सबसे ज्यादा भरोसा

रेडमी इंडिया ने बुधवार को देश में अपने टीवी पोर्टफोलियो में लैटेस्ट एडीशन के रूप में रेडमी स्मार्ट टीवी 32 और 43-इंच मॉडल का अनावरण किया। इक्विटीमास्टर द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में टाटा समूह सबसे भरोसेमंद कॉर्पोरेट समूह के रूप में उभरा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रेडमी ने भारत में लॉन्च किए 32 इंच और 43 इंच के स्मार्ट टीवी

रेडमी इंडिया ने बुधवार को देश में अपने टीवी पोर्टफोलियो में लैटेस्ट एडीशन के रूप में रेडमी स्मार्ट टीवी 32 और 43-इंच मॉडल का अनावरण किया। रेडमी स्मार्ट टीवी 32 इंच के लिए 15,999 रुपये और 43 इंच वेरिएंट के लिए 25,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर क्रमश: एमआईडॉटकॉम, एमआई होम, एमआई स्टूडियो एमेजनडॉटइन और सभी ऑफलाइन रिटेल पार्टनर्स पर उपलब्ध होंगे।

ये दोनों स्मार्ट टीवी सबसे पहले 'दिवाली विद एमआई' इवेंट और अगले महीने अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल के दौरान बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। नया रेडमी स्मार्ट टीवी लाइनअप क्रमश: एचडी और फुल-एचडी रिजॉल्यूशन सपोर्ट के साथ 32-इंच और 43-इंच पैनल आकार में आएगा। दोनों टीवी 16 मिलियन रंगों तक पुन: पेश कर सकते हैं और कंपनी के स्वामित्व वाले विविड पिक्च र इंजन का समर्थन करते हैं।

तमिलनाडु सरकार ने 24 एमओयू पर किए हस्ताक्षर, 2,120 करोड़ रुपये के होगा निवेश

फोटो: IANS
फोटो: IANS

तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को विभिन्न औद्योगिक परियोजनाओं के लिए 24 समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें 2 120.54 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है। जब एमओयू के बाद ये परियोजना अमल में आएगी तो 41,695 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। यहां आयोजित तमिलनाडु एक्सपोर्ट्स कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया है।

सरकार ने कहा, प्रस्तावित निवेश विभिन्न क्षेत्रों जैसे कपड़ा (रामाराजू सर्जिकल कॉटन मिल्स निवेश 425 करोड़ रुपये), लेटेक्स दस्ताने (कानम लेटेक्स, 310 करोड़ रुपये), आईटी / आईटीईएस (पिनेकल इन्फोटेक 286.34 करोड़ रुपये), चमड़ा (मोहिब समूह 225 करोड़ रुपये)और अन्य शामिल हैं। चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुपथुर, कृष्णागिरी, मदुरै, सेलम, तिरुचिरापल्ली, तंजावुर, थूथुकुडी, डिंडीगुल और तिरुनेलवेली जिलों में राज्य भर में उद्योग पूरे राज्य में संतुलित विकास सुनिश्चित करेंगे।


फॉसिल ने भारत में पेश किया नया स्मार्टवॉच,हार्ट रेट सेंसर के साथ जानिए फीचर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

यूएस-आधारित फैशन ब्रांड फॉसिल ने बुधवार को भारतीय बाजार में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वेयर 4100 प्लस प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित अपनी लेटेस्ट जलरेशन वाले 'जेन 6 टच स्क्रीन स्मार्टवॉच' को लॉन्च किया है। नई फॉसिल ब्रांड जेन 6 स्मार्टवॉच 44 एमएम केस में चार कलरवे और अतिरिक्त साइज विकल्पों के लिए 42 एमएम केस में तीन कलरवे में उपलब्ध होगी। 23,995 रुपये से 24,995 रुपये तक, जेन 6 27 सितंबर से ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

फॉसिल समूह भारत के प्रबंध निदेशक जॉनसन वर्गीज ने एक बयान में कहा, अत्याधुनिक अनुभव प्रदान करने वाले वियरेबल्स का एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की हमारी यात्रा पर, हमारी स्मार्टवॉच की अगली पीढ़ी उन्नत दक्षताओं का एक सूट प्रदान करता है। नए एसपीओ 2 सेंसर को पेश करने और अन्य बेहतर सुविधाओं दिया गया है।

निवेशकों में टाटा सबसे भरोसेमंद समूह: सर्वेक्षण

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इक्विटीमास्टर द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में टाटा समूह सबसे भरोसेमंद कॉर्पोरेट समूह के रूप में उभरा है। हालांकि, विभिन्न कॉरपोरेट समूहों की विश्वसनीयता का आंकलन करने वाले सर्वेक्षण में पाया गया कि हीरो, जिंदल, आरपीजी समूह और बाकी कॉर्पोरेट समूहों जैसी संस्थाओं पर साक्षात्कार किए गए लोगों की कुल संख्या में से केवल 5 प्रतिशत तक ही भरोसा किया जाता है। इंडिपेंडेंट इक्विटी रिसर्च इनिशिएटिव इक्विटीमास्टर को भारत के 17 सबसे प्रसिद्ध कॉर्पोरेट समूहों से मिलकर बनाया गया था। इसमें कुल 5,274 लोगों ने हिस्सा लिया, जो कि इक्विटीमास्टर डॉट कॉम के विजिटर हैं।

यह सर्वेक्षण इस बात की अंतरदृष्टि देता है कि क्या बड़े कॉर्पोरेट समूह निवेशकों का विश्वास अर्जित करने में सक्षम हैं और कैसे विश्वास उनकी दीर्घकालिक सफलता और विकास में एक बड़ी भूमिका निभाता है। चुनाव परिणामों ने यह भी दिखाया था कि बेहतर निवेश सीधे प्रभावी कॉर्पोरेट प्रशासन से संबंधित हैं। इसलिए, उन कंपनियों में निवेश करना हमेशा समझदारी भरा होता है जो विश्वास की भावना पैदा करती हैं।


इंडिया रेटिंग्स ने फोर्ड इंडिया की रेटिंग गिराई

फोटो: IANS
फोटो: IANS

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की दीर्घकालिक जारीकर्ता रेटिंग को 'इंडिया एए माइनस ' से घटाकर 'इंडिया ए प्लस' कर दिया है। इंडिया रेटिंग्स के अनुसार, फोर्ड इंडिया के लिए आउटलुक 'स्थिर' है, जिसने भारत में कार उत्पादन नहीं करने की घोषणा की है।

इंडिया रेटिंग्स ने कहा, डाउनग्रेड पुनर्गठन के बाद इकाई के परिचालन और क्रेडिट मेट्रिक्स, पुनर्गठन के कारण बहिर्वाह की मात्रा और विभिन्न हितधारकों के साथ समझौतों के संबंध में विकासशील प्रभावों को दर्शाता है। 9 सितंबर, 2021 को, फोर्ड इंडिया ने घोषणा कि वह 2021 की चौथी तिमाही तक साणंद, गुजरात में वाहन असेंबली और 2022 की दूसरी तिमाही तक चेन्नई में वाहन और इंजन निर्माण को बंद कर देगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia