अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: सैमसंग लाने वाला है गैलेक्सी लैपटॉप्स और भारत में अमेजन का ये खास सर्विस हुआ लॉन्च

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के द्वारा इस महीने की आखिर तक गैलेक्सी लैपटॉप की एक नई श्रृंखला को पेश करने की बात कही जा रही है। अमेजन प्राइम वीडियो में बुधवार को भारत में अपने पॉडकास्ट्स लॉन्च किए हैं, जो सभी प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चिप की कमी से निपटने के लिए बैठक करने पर सैमसंग ने बाइडेन प्रशासन को दिया धन्यवाद

दुनिया के सबसे बड़े मेमोरी चिप निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को उद्योग जगत में चिप की कमी को हल करने के लिए व्यापार जगत के लीडर्स के साथ बैठक करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी सरकार का आभार व्यक्त किया। सैमसंग उन 19 वैश्विक कंपनियों में से एक रही जिन्होंने व्हाइट हाउस की सोमवार को हुई इस वर्चुअल बैठक में भाग लिया, जहां बाइडेन ने सेमीकंडक्टर उद्योग में निवेश करने और देश की आपूर्ति श्रृंखला को सुरक्षित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के फाउंड्री व्यवसाय के प्रमुख चोई सी-यंग ने कथित तौर पर वर्चुअल मीटिंग में भाग लिया।

आसुस ने भारत में 2 जेनबुक लैपटॉप का अनावरण किया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ताइवान की तकनीकी दिग्गज आसुस ने बुधवार को अपनी जेनबुक सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में दो नए लैपटॉप जेनबुक डुओ 14 और जेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी का अनावरण किया। जेनबुक डुओ 14 (यूएक्स 482) 99,990 रुपये की शुरूआती कीमत पर ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर उपलब्ध है, जबकि जेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी (यूएक्स 582) मई के मध्य से 2,39,990 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध होगा।

आसुस इंडिया, सिस्टम बिजनेस ग्रुप, कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी के बिजनेस हेड आर्नोल्ड सु ने एक बयान में कहा कि उनका काम इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाना है और अपने उपभोक्ताओं की उम्मीदों से ऊपर और आगे जाने की कोशिश करना है।

उन्होंने कहा, "हम इस उत्पाद को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।"


अमेजन प्राइम म्यूजिक ने भारत में यूजर्स के लिए लॉन्च किया पॉडकास्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेजन प्राइम वीडियो में बुधवार को भारत में अपने पॉडकास्ट्स लॉन्च किए हैं, जो सभी प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध है। इसके लिए अलग से कोई कीमत चुकानी नहीं पड़ेगी। ये पॉडकास्ट्स एंड्रॉयड और आईओएस पर अमेजन प्राइम म्यूजिक ऐप, वेब प्लेयर और अमेजन ईको डिवाइसों में अमेजन प्राइम म्यूजिकऐप पर उपलब्ध होंगे।

यूजर्स अब जे शेट्टी, साइरस ब्रोचा, नील भट्ट सहित अन्य क्रिएटर्स के लोकप्रिय शोज का आनंद ले सकेंगे और साथ ही अमेजन प्राइम म्यूजिक कस्टमर्स के लिए विभिन्न भाषाओं में विशेष रूप से तैयार किए गए इंटरनेशनल अमेजन ओरिजिनल्स का भी लुफ्त उठा पाएंगे।

सैमसंग की ओर से इस महीने किया जाएगा गैलेक्सी लैपटॉप्स की नई पेशकश

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के द्वारा इस महीने की आखिर तक गैलेक्सी लैपटॉप की एक नई श्रृंखला को पेश करने की बात कही जा रही है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य वर्क फ्रॉम होम के इस नए युग में अपने नोटबुक्स की बिक्री में इजाफा करना है। सैमसंग ने 28 अप्रैल को इस पर आयोजित होने वाले अपने कार्यक्रम के लिए मीडिया आउटलेट्स को आमंत्रण भेजा है।

सैमसंग ने भले ही इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इवेंट में किन उत्पादों का अनावरण किया जाएगा, लेकिन इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि इस बात की बेहद अधिक संभावना है कि कंपनी द्वारा नए गैलेक्सी बुक लैपटॉप्स को पेश किया जाएगा।


सैमसंग ने भारत में नियो क्यूएलईडी टीवी रेंज लॉन्च की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सैमसंग ने बुधवार को भारत में 99,990 रुपये से अपनी अल्ट्रा-प्रीमियम नियो क्यूएलईडी टीवी रेंज लॉन्च की, जो बेजल-लेस इन्फिनिटी वन डिजाइन और ट्रू-टू-लाइफ पिक्च र क्वालिटी को सपोर्ट करती है। नियो क्यूएलईडी 8के टीवी दो मॉडल क्यूएन800ए 75-इंच साइज के साथ और क्यूएन900ए 85-इंच साइज में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2021 नियो क्यूएलईडी 4के टीवी लाइनअप भी दो मॉडल में उपलब्ध होगी, जिसमें क्यूएन85ए 75-इंच, 65-इंच और 55-इंच में और क्यूएन90ए 85-इंच, 65-इंच, 55-इंच और 50-इंच में उपलब्ध होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia