अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास और सैमसंग अगले हफ्ते लॉन्च करेगी स्मार्टफोन

हफ्ते के पहले ​कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार की जबरदस्त शुरुआत हुई और सेंसेक्स 48 हजार के आंकड़े को पार कर गया। सैमसंग अगले हफ्ते नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास, सेंसेक्स पहली बार 48 हजार के पार


हफ्ते के पहले ​कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार की जबरदस्त शुरुआत हुई और सेंसेक्स 48 हजार के आंकड़े को पार कर गया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 241 अंकों की तेजी के साथ 48,109 पर खुला। सेंसेक्स ने पहली बार 48 हजार का आंकड़ा पार किया, तो निफ्टी भी 14 हजार के पार खुला।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 86 अंकों की बढ़त के साथ 14,104.35 पर खुला। कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 308 अंक की तेजी के साथ अब तक की रिकॉर्ड ऊंचाई 48,176.80 पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 114.40 अंकों की बढ़त के साथ 14,132.90 पर बंद हुआ।

जनवरी से गूगल के स्टेडिया में शामिल होंगे नए गेम


गूगल के गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्टेडिया में स्टेडिया प्रो के एक हिस्से के रूप में इसके कलेक्शन में पांच पए गेम शामिल किए गए हैं। 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, इन नए गेम्स में ऐरी एंड सीक्रेट ऑफ सीजन्स, फिगमेंट, एफ1 2020 और हॉटलाइन मियामी शामिल हैं, जिन्हें स्टेडिया प्रो के सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

ईएल हिजो को भी उपलब्ध कराए जाने का दावा किया जा रहा है, हालांकि इसे पहले शामिल किए जाने की बात नहीं की गई है। इस बीच, जोतून एंड लारा क्रॉफ्ट : टेम्पल ऑफ ओसिरिस की घोषणा को रद्द कर दिया गया।

रियलमी वी15 का आधिकारिक लॉन्च 7 जनवरी को


रियलमी अपने नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टफोन रियलमी वी15 को 7 जनवरी को चीन में लॉन्च करने जा रहा है। यह फोन डाइमेंसिटी 800यू चिपसेट से लैस होगा। चीन में कम्पनी के अध्यक्ष जू क्वी ने चीनी सोशल नेटवर्किं ग लाइट वीबो पर इस बात की घोषणा की।

रियलमी वी15 इसी कम्पनी के रियलमी कोई स्मार्टफोन का आधिकारिक नाम है। कुछ समय पहले इसकी तस्वीरें लीक हुई थीं और ऐसा कहा जा रहा था कि यह कम्पनी का लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन होगा।

यह हैंडसेट सम्भवत: 50वॉट रैपिड चार्जिग तकनीक से लैस होगा।

सैमसंग अगले हफ्ते लॉन्च करेगी गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन


एप्पल और अन्य चीनी कंपनियों से चुनौतियों का सामना करते हुए दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अगले हफ्ते अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन श्रृंखला के नए मॉडलों के अनावरण की पुष्टि की है। सैमसंग के गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन सीरीज को 14 जनवरी सुबह दस बजे (ईस्टर्न स्टैनडर्ड टाइम) 'वेलकम टू द एवरीडे एपिक' की थीम के तहत गैलेक्सी अनपैक्ड ऑनलाइन इवेंट में पेश किया जाएगा।

इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका में मैग्नाइट निर्यात करेगा निसान


कार कम्पनी निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जल्द ही अपनी नई कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल मैग्नाइट का इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए निर्यात शुरू कर देगा। कम्पनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि घरेलू बाजार में मैग्नाइट के लिए 32,800 बुकिंग हो चुकी है और इस बारे में 1.20 लाख इंक्वायरी की जा चुकी है।

मैग्नाइट निसान का पहला सब-4 मेटर एसयूवी है। इस सेगमेंट का तेजी से मांग बढ़ रहा है। यह कार किया मोटर्स के सोनेट और हुंदई मोटर्स के वेन्यू एवं अन्य कम्पनियों के मॉडल्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next