ट्विटर में छंटनी का दौरा जारी, मस्क के निशाने पर हैं कई कर्मचारी!

एलन मस्क के लागत में कटौती और संघर्षरत सोशल मीडिया सेवा को लाभदायक बनाने के मिशन के हिस्से के रूप में ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालयों को बंद कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एलन मस्क अभी भी ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं। पिछले सप्ताह सेल्स और इंजीनियरिंग विभागों के दर्जनों कर्मचारियों को हटा दिया गया। इसमें मस्क के प्रत्यक्ष रिपोर्टिंग कार्यकारी में से एक शामिल था जो ट्विटर के विज्ञापन व्यवसाय के लिए इंजीनियरिंग का प्रबंधन कर रहा था। द वर्ज के अनुसार, इसका मतलब है कि नए ट्विटर सीईओ ने कम से कम तीन दौर की छंटनी की है।

यह नवंबर में और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं करने के उनके वादे के बावजूद हो रहा है। पहले की छंटनी में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियोंमें से दो-तिहाई प्रभावित हुए।

कर्मचारियों के साथ एक बैठक में, मस्क ने दावा किया था कि ट्विटर अब सक्रिय रूप से इंजीनियरिंग और सेल्स में पदों के लिए भर्ती कर रहा है। उन्होंने कर्मचारियों को संभावित उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए भी कहा। हालांकि, मस्क समय-समय पर कर्मचारियों को बर्खास्त कर रहे हैं।


एलन मस्क के लागत में कटौती और संघर्षरत सोशल मीडिया सेवा को लाभदायक बनाने के मिशन के हिस्से के रूप में ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालयों को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है। ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं।

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत (लगभग 200 से अधिक) से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था। मस्क ने एक सप्ताह के भीतर ट्विटर के मुख्य फीड में विज्ञापनों को लक्षित करने के तरीके को सुधारने के लिए आंतरिक रूप से एक निर्देश भी दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;