बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता होंगे अजित शर्मा, अफाक आलम चुने गए उपनेता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा की अध्यक्षता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे की मौजूदगी में बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायक अजित शर्मा को विधायक दल का नेता और अफाक आलम को उपनेता चुना गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद शुक्रवार को पटना में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। यह बैठक पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में हुई, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे भी मौजूद रहे। बैठक में भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजित शर्मा को पार्टी ने विधायक दल का नेता और अफाक आलम को उपनेता चुना गया। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बैठक के बाद इसकी घोषणा की।

इसके अलावा आज की बैठक में इन दोनों के अलावा राजेश कुमार राम को मुख्य सचेतक और छत्रपति यादव और प्रतिमा कुमारी दास को उप सचेतक बनाने का भी फैसला किया गया। इसके अलावा औरंगाबाद से विधायक आनंद शंकर को पार्टी के विधायक दल का कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा की अध्यक्षता में आज बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पार्टी के 19 विधायकों में से 17 विधायक शामिल हुए। बाकी दो विधायकों से बैठक में फोन पर बात हुई। इस बैठक में कांग्रेस सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी भी मौजूद रहे।

बता दें कि 10 नवंबर को घोषित बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम में कांग्रेस ने 109 सीटें जीतती हैं। वहीं कांग्रेस के सा महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 और वामपंथी दलों ने 16 सीटें जीती हैं। बता दें कि कांग्रेस ने इस चुनाव में 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें केवल 19 प्रत्याशी ही जीत दर्ज कर सके।

Published: 14 Nov 2020, 12:10 AM
लोकप्रिय
next