एग्जिट पोल से पहले अशोक गहलोत का दावा, कांग्रेस सभी पांच राज्यों में बनाएगी सरकार

अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में, एग्जिट पोल जो भी कहते हैं, और सट्टा बाजार जो भी कहता है, मीडिया जो भी कहता है और आपका सर्वेक्षण जो भी कहता है, मेरा अनुमान कहता है कि पांचों राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

एग्जिट पोल से पहले अशोक गहलोत का दावा, कांग्रेस सभी पांच राज्यों में बनाएगी सरकार
एग्जिट पोल से पहले अशोक गहलोत का दावा, कांग्रेस सभी पांच राज्यों में बनाएगी सरकार
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना चुनाव के लिए आज मतदान के साथ पांच राज्यों में वोटिंग समाप्त होने के बाद आने वाले एग्जिट पोल से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि कांग्रेस उन सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी जहां इस महीने चुनाव हुए हैं। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में अशोक गहलोत ने कहा, “कांग्रेस सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी। मुझे लगता है कि बीजेपी पांचों राज्यों में से किसी में भी नहीं जीतेगी।''

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, ''राजस्थान में, एग्जिट पोल जो भी कहते हैं, और सट्टा बाजार जो भी कहता है, मीडिया जो भी कहता है और आपका सर्वेक्षण जो भी कहता है, मेरा अनुमान कहता है- जैसा कि मैंने पिछले छह महीनों में गांवों और शहरों में लोगों की टिप्पणियां सुनीं -- कांग्रेस सरकार बनाएगी।''


मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता की टिप्पणी उस दिन आई है जब दक्षिणी राज्य तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। जबकि मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 7 नवंबर को और 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए मतदान 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में हुआ था। मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर और 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को हुआ था। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्तारूढ़ पार्टी है और दोनों राज्यों में वह लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए पूरी तरह आश्वस्त दिख रही है। मध्य प्रदेश में पार्टी सत्ता में लौटने की उम्मीद कर रही है, जहां 2018 में जीतने के बावजूद मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 विधायकों के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद उसने बहुमत खो दिया। तेलंगाना में कांग्रेस सत्तारूढ़ बीआरएस को हराने की कोशिश कर रही है, जो राज्य में लगातार तीसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;