बिहार चुनाव: बीजेपी के हमलों के बीच LJP ने जारी की दूसरी सूची, 53 प्रत्याशियों का ऐलान

एलजेपी ने शुक्रवार को अपने 53 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में एलजेपी ने युवाओं को प्रत्याशी बनाने पर जोर दिया है। खास बात ये है कि दूसरी सूची में भी कई ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने दूसरे दल को छोड़कर पार्टी की सदस्यत ग्रहण की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नाम हैं। एलजेपी ने युवाओं को प्रत्याशी बनाने पर जोर दिया है। एलजेपी के प्रधान सचिव अब्दुल खालिक द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में कई ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने दूसरे दल को छोड़कर पार्टी की सदस्यत ग्रहण की है।

एलजेपी ने राघोपुर से आरजेडी के प्रत्याशी तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में राकेश रौैशन को उतारा है। इसके अलावा खगड़िया से रेणु कुमारी, फुलवारीशरीफ से सुरेश पासवान, गोविंदगंज से राजू कुमार तिवारी, मढौरा से विनय कुमार, केसरिया से रामशरण यादव, मधुबनी से अरविंद कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।

बिहार चुनाव: बीजेपी के हमलों के बीच LJP ने जारी की दूसरी सूची, 53 प्रत्याशियों का ऐलान

एलजेपी पहले ही 143 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। एलजेपी ने एनडीए में रहकर बगावत करते हुए उन सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है, जिसपर एनडीए में शमिल जेडीयू अपने प्रत्याशी उतार रही है। हालांकि, पांच ऐसे भी विधानसभा क्षेत्र हैं, जहां बीजेपी के उम्मीदवार रहते, एलजेपी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। केंद्र की सरकार में एलजेपी बीजेपी के साथ ही है।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, जेडीयू और दो अन्य छोटे दलों के एनडीए और आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों के महागठबंधन के बीच है। हालांकि एलजेपी ने एनडीए में रहते हुए जेडीयू की सभी सीटों पर उम्मीदवार देने का ऐलान कर नीतीश कुमार की परेशानी को बढ़ा दिया है।

(आईएएएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next