बिहार चुनावः किरकिरी के बाद बीजेपी के स्टार प्रचारकों में रूड़ी-शाहनवाज शामिल, पर रवि किशन अब भी गायब

दूसरे चरण के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में रूड़ी और शाहनवाज हुसैन का नाम तो है, लेकिन पार्टी ने अभिनेता से नेता बने जौनपुर से सांसद रवि किशन को स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में भी शामिल नहीं किया। पहले चरण के स्टार प्रचारकों में भी उनका नाम नहीं था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची शनिवार को जारी कर दी। दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूड़ी का नाम शामिल कर लिया गया है। पहले चरण के स्टार प्रचारकों की सूची में इन दोनों नाम नहीं थे, जिसके बाद कई तरह के कयास लग रहे थे। रूड़ी ने तो सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताई थी।

बीजेपी द्वारा शनिवार को दूसरे चरण के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, जबकि उनके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी का नाम है। नड्डा बिहार में गया, रोहतास जिले में चुनावी रैली को संबोधित भी कर चुके हैं। वहीं पीएम मोदी 23 अक्टूबर से बिहार में चुनावी दौरा करने वाले हैं।

30 स्टार प्रचारकों की सूची में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार चुनाव के प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, धर्मेद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुवर दास, मनोज तिवारी, राजीव प्रताप रूड़ी, शाहनवाज हुसैन और बाबूलाल मरांडी प्रमुख नाम हैं।

दूसरे चरण में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में रूड़ी और शाहनवाज हुसैन के नाम तो शामिल हो गए, लेकिन पार्टी ने अभिनेता से नेता बने और जौनपुर से सांसद रवि किशन को स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में भी शामिल नहीं किया है। पहले चरण के भी स्टार प्रचारकों की सूची में भी रवि किशन का नाम नहीं था।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM
लोकप्रिय
next