बिहार चुनावः नीतीश के 9 बच्चे वाले तंज पर तेजस्वी का पलटवार- पीएम मोदी भी 6-7 भाई-बहन, उन्हें बना रहे निशाना

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर कहा कि हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी पूरी तरह थक चुके हैं। हताशा में वो हमें कितनी भी गाली दे लें, लेकिन वह बिहार में बेरोजगारी और गरीबी पर बात नहीं करना चाहते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार विधानसभा चुनाव का रंग जैसे-जैसे चढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक लड़ाई में निजी हमले बढ़ते जा रहे हैं। बिहार चुनाव में छींटाकशी के साथ हमलों का स्तर नए गर्त को छूता जा रहा है। इसकी शुरुआत अपनी मर्यादित भाषा के लिए लोकप्रिय रहे नीतीश कुमार ने ही की है। आज नीतीश कुमार ने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव पर बेहद ओछी टिप्पणी करते हुए उनके 9 बच्चे होने पर तंज कसा। इस पर जवाब देते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी अब नीतीश पर पलटवार किया है।

तेजस्वी यादव ने नीतीश के बयान पर कहा कि “हमारे बहाने नीतीश जी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रहे हैं। मोदी जी भी 6-7 भाई-बहन हैं।” तेजस्वी ने आगे कहा कि अगर वो ऐसी भाषा बोल रहे हैं तो इससे वह महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे हैं। ऐसा बोलकर नीतीश कुमार ने हमारी मां की मर्यादा को ठेस पहुंचाया है।” तेजस्वी यहीं नहीं रुके और बोले, “हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी शारीरिक और मानसिक रूप से थक चुके हैं। वो हमें कितनी भी गाली दे लें, लेकिन प्रदेश में बेरोजगारी, गरीबी पर बात नहीं करना चाहते।

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने वैशाली में एक जनसभा के दौरान लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि “किसी को प्रजनन दर के बारे में क्या मालूम है। आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा-बच्ची पैदा करता है। बेटी पर भरोसा ही नहीं है। कई बेटियां पैदा हो गईं, तब जाकर बेटा पैदा हुआ। ऐसे लोग आदर्श हैं, तो सोचिए बिहार का क्या हाल होगा? ये कैसा बिहार बनाना चाहते हैं। कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है।”

दरअसल इस विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सीएम नीतीश कुमार को कई जगहों पर लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद से नीतीश कुमार अलग ही रूप में नजर आ रहे हैँ। इससे पहले रविवार को मुजफ्फरपुर की सभा के दौरान कुछ युवाओं के नीतीश गो बैक के नारे लगाने पर भी नीतीश खासे भड़क गए थे और विरोध करने वालों को तल्ख लहजे में वोट नहीं देने तक के लिए कह दिया था।

लोकप्रिय
next