बिहार में रुझानों पर ही बदले बीजेपी के सुर, नीतीश की जगह अपना सीएम बनाने की उठी मांग

बिहार चुनाव के रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही बीजेपी के सुर अभी से बदलने लगे हैं। पार्टी के कुछ स्थानीय नेताओं ने अभी से राज्य में अपने सीएम की मांग उठानी शुरू कर दी है। इस तरह के कयास पूरे चुनाव के दौरान भी लग रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जारी मतगणना के रूझानों में एनडीए बहुमत के करीब पहुंचता दिख रहा है और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नजर आ रही है। फिलहाल एनडीए 121 तो आरजेडी के नेतृत्व वाला महागठबंधन करीब 114 सीटों पर आगे चल रहा है। फिलहाल वोटों की गिनती जारी है, जो देर रात तक चलेगी। इस बीच अभी से अगली सरकार को लेकर बीजेपी के सुर बदलने लगे हैं और जीत से उत्साहित स्थानीय नेताओं ने बीजेपी के सीएम की मांग उठाना शुरू कर दिया है।

बिहार चुनाव के रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है, जिसमें बीजेपी करीब 74 सीटों पर आगे है। वहीं जेडीयू 43 सीटों पर आगे है। मतगणना के रुझानों से उत्साहित बिहार बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने मांग उठा दी है कि इस बार बीजेपी का ही सीएम बनना चाहिए। खबर के अनुसार, बिहार बीजेपी के एससी मोर्चा प्रमुख अजित चौधरी ने यह मांग उठाते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को लगता है कि बीजेपी का आंकड़ा ज्यादा है, इसलिए अब बिहार में बीजेपी का ही चेहरा होना चाहिए। चौधरी ने यहां तक कह दिया कि बिहार के लोग भी कहीं न कहीं यही चाहते हैं।

अजित चौधरी यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपनी बात के समर्थन में कहा कि यह एक आम प्रक्रिया है कि जब कोई शख्स लंबे समय तक सीएम रहता है तो उसके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर होती ह। इसलिए बिहार के भविष्य और बीजेपी के लिए भी जरूरी है कि अब बीजेपी का ही सीएम बनना चाहिए।

गौरतलब है कि तीन चरणों में हुए बिहार चुनाव के दौरान शुरू से इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे और अक्सर बीजेपी और जेडीयू नेताओं से यह सवाल पूछा जा रहा था कि अगर चुनाव बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे। हालांकि, इस सवाल पर बीजेपी के केंद्रीय नेता यही कहते रहे कि चुनाव परिणाम कुछ भी सीएम नीतीश ही बनेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia