चुनाव नतीजों पर बिहार विधानसभा में BJP विधायकों ने खेली 'होली', जय श्री राम, हर-हर महादेव के लगे नारे

आरजेडी विधायकों ने सदन के अंदर जय श्रीराम के नारों पर आपत्ति जताई और कहा कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर ही बनवा दिया जाए। इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्थिति को संभाला और बीजेपी विधायकों को शांत कराया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर समेत पांच राज्यों के मतगणना के रुझानों में चार राज्यों में बीजेपी को मिली बढ़त के बाद बिहार विधानसभा का परिदृश्य आज बदला नजर आया। बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा में रंग और गुलाल लगाकर चुनाव में मिली जीत की खुशी मनाई।

इस दौरान, बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर पहले 'बम-बम काशी बोल रहा है, पूरा भारत डोल रहा है' और जय श्री राम , हर हर महादेव के नारे लगाए। फिर सदन के भीतर जाकर भी बीजेपी विधायकों ने 'हर हर महादेव' और 'जय श्रीराम' के नारे लगाए। इसका विरोध आरजेडी के विधायकों ने किया।


आरजेडी विधायक ने इसपर आपत्ति जाहिर की और कहा कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर ही बनवा दिया जाए। आरजेडी विधायक की आपत्ति के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्थिति को संभालते हुए कहा कि हर व्यक्ति के अंदर मंदिर है। अलग से मंदिर बनवाने की क्या जरुरत है। इसके बाद अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों को शांत कराया, जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई।

पांच राज्यों में जारी मतगणना के शुरूआती रुझानों में मिल रही बढ़त से बिहार बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता भी खुश हैं। विधानसभा में बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर शहरी क्षेत्र में गरीबों को आवास उपलब्ध कराने संबंधित जमीन उपलब्ध कराए जाने को लेकर प्रश्न किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को मिल रही जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके संकल्प की चर्चा भी कर दी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM