उत्तराखंड में सीएम पर फंसा पेंच, बीजेपी विधायक दल की बैठक कल तक के लिए टली

खबरें थीं कि सोमवार को राज्य में बीजेपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा और उससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा। लेकिन अंतिम समय में बीजेपी में नए सीएम के नाम पर पेंच फंस गया है, क्योंकि अचानक से विधायक दल की बैठक टाल दी गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में बीजेपी में मुख्यमंत्री के नाम पर पेंच फंस गया है। मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए आज बुलाई गई बीजेपी विधायक दल की बैठक अंतिम समय में टल गई है। अब यह बैठक कल होगी। उत्तराखंड चुनाव में जीत के दस दिनों बाद भी कई दौर की बैठकों के बावजूद बीजेपी में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर फैसला नहीं हो सका है। पार्टी में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार होने के चलते बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व अभी तक किसी नाम पर फैसला नहीं कर पाया है।

इससे पहले बीजेपी ने आज रविवार को उत्तराखंड में पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगनी थी। खबरें थीं कि सोमवार को राज्य में बीजेपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा और उससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा। लेकिन अंतिम समय में लगता है बीजेपी में सीएम के नाम पर पेंच फंस गया है, क्योंकि अचानक से विधायक दल की बैठक टाल दी गई है। अब यह बैठक कल होगी।


इससे पहले के घटनाक्रम में विधायक दल की होने वाली बैठक से ठीक पहले बीजेपी नेतृत्व ने पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक को अचानक दिल्ली बुला लिया। दोनों चार्टर प्लेन से दिल्ली पहुंचे हैं। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को शुक्रवार को अचानक पार्टी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था। जिसके बाद रावत के सीएम बनने की अटकलें लगने लगी थीं। रावत के अलावा चौबट्टाखाल के विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर के विधायक धन सिंह रावत और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में सरकार गठन को लेक रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई। मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, संगठन महासचिव बी एल संतोष और राज्य के केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के अलावा उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia