जयंत चौधरी ने किया एग्जिट पोल अनुमानों को खारिज, कहा- यूपी में RLD-SP गठबंधन बनाएगी सरकार

जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे और सपा-आरएलडी गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोगों में जो उत्साह हमने देखा, उससे मुझे लगता है नतीजे इन सर्वे से अलग होंगे और राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सभी सात चरणों का मतदान खत्म हो चुका है। अब 10 मार्च को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे। लेकिन सोमवार को आखिरी चरण के चुनाव के बाद आए ज्यादातर एग्जिट पोल में राज्य में बीजेपी की स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनने का दावा किया जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज कर दिया है।

जयंत चौधरी ने मंगलवार को कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे और सपा-आरएलडी गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोगों में जो उत्साह हमने देखा, उससे मुझे लगता है नतीजे इन सर्वे से अलग होंगे और राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।


आरएलडी प्रमुख ने कहा कि जब तक ईवीएम खुल नहीं जाते, किसी को भी नतीजे का पता नहीं चल पाता है। पोलिंग बूथों पर किसी एक्जिट पोल करने वाले व्यक्ति को नहीं देखा। पता नहीं उन्हें डेटा कहां से मिलता है। एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया होती है। यह एक नजरिया है और मैं इससे सहमत नहीं हूं। यह एक मानसिक दबाव बनाने का तरीका है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia