बिहार में मुख्यमंत्री पर फिर छाया सस्पेंस, नीतीश का दावा से इनकार, बोले- एनडीए लेगा फैसला

नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री पद के लिए मेरी तरफ से कोई दवाब नहीं है। इसके अलावा उन्होंने शपथ ग्रहण की तारीखों को लेकर चल रही चर्चाओं को भी यह कह कर ठंडा कर दिया कि इस पर फैसला नहीं हुआ है कि शपथ ग्रहण दिवाली या छठ के बाद होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिले बहुमत में बीजेपी को बढ़त मिलने के बाद मुख्यमंत्री को लेकर लग रहे कयास और गहराने लगे हैं। खुद एनडीए में सीएम का चेहरा रहे जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद पर दावा नहीं करने की बात कह कर कयासों को और हवा दे दिया है।

चुनाव परिणामों के बाद पहली बार गुरुवार को मीडिया से रूबरू हुए नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर पूछे गए सवाल पर चौंकाने वाला बयान देकर सबको हैरान कर दिया है। सीएम के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री के लिए दावा नहीं किया है। इस पर फैसला एनडीए में शामिल दल लेंगे। सीएम पद के लिए एनडीए की बैठक में फैसला होगा।”

इतना ही नहीं, नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री पद के लिए मेरी तरफ से कोई दवाब नहीं है। इसके अलावा उन्होंने शपथ ग्रहण की तारीखों को लेकर चल रही चर्चाओं को भी यह कह कर ठंढा कर दिया कि इस पर फैसला नहीं हुआ है कि शपथ ग्रहण छठ या दिवाली के बाद होगा। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि जनता ने एनडीए को बहुमत दिया है और हम सरकार बनाएंगे।

इसके अलावा नीतीश कुमार ने चुनाव परिणाम की समीक्षा करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि एनडीए की चारों सहयोगी पार्टियों के नेता कल बैठक करेंगे और समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें अभी तीन से चार दिन का वक्त लग सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम जेडीयू के घटे वोट प्रतिशत की भी समीक्षा करेंगे।

गौरतलब है कि 243 सीटों वाले बिहार विधानसभा के चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं, जिसमें बीजेपी को 74 और जेडीयू को 43 सीटें मिली हैं। वहीं, हम और वीआईपी को चार-चार सीटें मिली है। जबकि महागठबंधन को कुल 110 सीटों पर जीत मिली है, जिसमें आरजेडी को 75 सीट, कांग्रेस को 19 और वामपंथी दलों को 16 सीटें मिली हैं। आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia