उत्तर प्रदेश में अगले हफ्ते होगा योगी का शपथ ग्रहण, लाभार्थियों को बुलाकर भव्य समारोह की तैयारी में जुटी बीजेपी

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पार्टी आमंत्रित लोगों की एक सूची तैयार कर रही है। समारोह के मेहमानों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे जिन्हें 'लाभार्थी' कहा जाता है। इन्होंने ही बीजेपी को सत्ता में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश चुनाव में एक बार फिर बहुमत मिलने के बाद बीजेपी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी है। चर्चा है कि योगी अगले हफ्ते इकाना स्टेडियम में एक भव्य समारोह में शपथ लेंगे, जिसमें कई वीआईपी समेत हजारों की संख्या में लोगों को बुलाने की तैयारी की जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए पार्टी आमंत्रित लोगों की एक सूची तैयार कर रही है। समारोह के मेहमानों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे जिन्हें 'लाभार्थी' कहा जाता है। इन्होंने ही बीजेपी को सत्ता में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


स्टेडियम में करीब 200 वीवीआईपी के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और अन्य समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्ष सहित कई दलों के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

योगी के शपथ समारोह की तैयारियों का निरीक्षण कर रहे पार्टी अधिकारियों ने बताया कि समारोह शैली और भव्यता में 'बेजोड़' होगा। गौरतलब है कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;