यूपी चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की, गोरखपुर में योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को उतारा

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में आज 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान जारी है।

फोटोः @INCUttarPradesh
फोटोः @INCUttarPradesh
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है। कांग्रेस ने इस सूची में कुल 33 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिनमें 15 महिला प्रत्याशियों के नाम हैं। कांग्रेस ने गोरखपुर शहरी सीट से सीएम योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की नौवीं सूची में गोरखपुर शहर से मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ महिला प्रत्याशी चेतना पांडेय को टिकट देने के अलावा गोरखपुर ग्रामीण सीट से देवेंद्र निषाद, कुशीनगर से श्यामरती देवी, रामकोला से शंभू चौधरी, अतरौलिया से रमेश दूबे और दीदारगंज से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है।


इसके अलावा कांग्रेस ने बलिया नगर से ओमप्रकाश तिवारी, चुनार से सीमा देवी, रॉबर्ट्सगंज से कमलेश ओझा, भदोही से वसीम अंसारी, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं वाराणसी दक्षिण से मुदिता कपूर, वाराणसी उत्तर से गुलराणा तबस्सुम, शिवपुर से गिरीश पांडेय, चाकिया सुरक्षित से राम समर राम, मुगलसराय से चब्बु पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में आज 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान जारी है, इनमें शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले की सीट शामिल हैं। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को है। इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान है। जबकि प्रदेश में मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia