गोवा में स्पष्ट बहुमत हासिल करेंगे, लेकिन गैर-भाजपा दलों को साथ लेकर चलेंगे: कांग्रेस

आज आए विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल में गोवा में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। इस बीच गोवा सीएम प्रमोद सांवत ने भी मान लिया है कि बीजेपी को बहुमत नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 18 से 20 सीट जीतेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने सोमवार को विश्वास जताया कि पार्टी अपने सहयोगी गोवा फॉरवर्ड के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गोवा में बहुमत हासिल करती है, तो भी वह सरकार के गठन के दौरान अन्य गैर-भाजपा दलों को साथ लेकर चलेगी।

कांग्रेस के 37 उम्मीदवारों और उनके चुनाव एजेंटों की एक बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिगंबर कामत ने विश्वास जताया कि पार्टी अपने सहयोगी गोवा फॉरवर्ड के साथ इस चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी। कामत ने कहा कि गोवा के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने अभी हमसे कहा है कि भले ही पार्टी को बहुमत मिल जाए, कांग्रेस सभी गैर-भाजपा दलों (सरकार गठन में) को जोड़ना चाहेगी।


दिगंबर कामत ने कहा कि हमें लगता है कि हमारी पार्टी स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी और गोवा फॉरवर्ड के साथ गठबंधन करके सत्ता में आएगी। कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर कामत, जो शीर्ष पद के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, ने कहा कि आप इस बारे में चिंता क्यों कर रहे हैं? मैं भी इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं।

कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी (तीन सीटों) के साथ गठबंधन में कुल 40 में से 37 सीटों पर चुनाव लड़ा है। आज आए विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल में गोवा में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। इस बीच गोवा सीएम प्रमोद सांवत ने भी मान लिया है कि बीजेपी को बहुमत नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 18 से 20 सीट जीतेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia