मुख्य समाचार

‘अक्टूबर’ के ट्रेलर ने दिलाई ‘अमर प्रेम’ की याद, हो सकती है सबसे रोमांटिक फिल्म 

फिल्म ‘अक्टूबर’ 13 अप्रैल को रिलीज हो रही है

अभिनेता वरुण धवन की आने वाली फिल्म ‘अक्टूबर‘ एक रोमांटिक फिल्म होगी। फिल्म के ट्रेलर में नदी, हरियाली, पतझड़ और ताजी सुबह के दृश्य  झलक है।

शक्ति सामंत की 1971 में आई रोमांटिक क्लासिक फिल्म 'अमर प्रेम' में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी को भले ही पर्दे पर उतने करीब आने का मौका नहीं मिला, जितना करीब वास्तविक जीवन में एक महिला और पुरुष आते हैं। फिल्म में दोनों के बीच कई सारे रोमांटिक गीत, एक-दूसरे के प्रति प्यार और अंतरंग दृश्य भले ही ना फिल्माए गए हों, लेकिन फिल्म ने रोमांस की एक नई इबारत लिख दी थी।

वरुण धवन की आने वाली फिल्म 'अक्टूबर' भी कुछ ऐसी ही प्रतीत होती है, जो निर्देशक शूजित सरकार और लेखिका जूही चतुर्वेदी की अब तक की सबसे रोमांटिक रचना है। फिल्म के ट्रेलर में नदी, हरियाली, खूबसूरती से भरी सुबह और पतझड़ की ताजी सुबह का दृश्य है।

फिल्म में वरुण एक होटल के हाउसकीपर की भूमिका में हैं और उन्हें प्यार करने के विचार मात्र से प्यार है। अस्पताल के आईसीयू में जिस लड़की को वह देखते हैं, वह कार्यस्थल पर शायद ही उन्हें भाव देती है।

फिल्म एक ऐसे शख्स के बारे में है, जो यह जानने से पहले कि अस्पताल में अचेत पड़ी जिस महिला के ठीक होने का वह इंतजार कर रहा है और जिसे वह चाहता है, वह भी उससे प्यार करती है या नहीं। फिल्म में वरुण, डैन के किरदार में हैं, उनके मन में यह बात बैठी है कि अगर लड़की ने उनके बारे में पूछा तो क्यों पूछा, क्या शायद वह उन्हें प्यार करती है।

'अक्टूबर' एक ऐसी दुनिया है, जिसमें प्रवेश करने का साहस आज के दौर में बहुत कम ही फिल्मकार करेंगे। राजेश, शर्मिला और शक्ति सामंत की अमर प्रेम के बाद किसी ने नहीं सोचा होगा कि ऐसा रोमांटिक ड्रामा, हम शायद कभी दोबारा देख पाएंगे। इसके लिए शूजीत सरकार को सलाम करना चाहिए।

वहीं, वरुण धवन ने कहा है कि वह अपनी आगामी फिल्म 'अक्टूबर' को उनके फिल्मी करियर के एक बेहद जरूरी अवसर के रूप में देखते हैं। वरुण ने इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा, "शूजीत सरकार से मिलने के बाद फिल्म में शामिल होने वाला मैं आखिरी कलाकार था। मुझे लगता है कि फिल्म की कास्टिंग ऐसे ही होनी चाहिए। इस लिहाज से नहीं कि एक अभिनेता फिल्मों में अच्छा कर रहा है। जब मैंने कहानी सुनी तो मुझे लगा कि मुझे यह फिल्म जरूर करनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "मुझे अपने कैरियर में इस समय किसी और से ज्यादा इस फिल्म की जरूरत है।" वरुण ने कहा “जब मैं फिल्म साइन करता हूं तो बाकी चीजों से अधिक उसकी पटकथा पर ध्यान देता हूं। 'अक्टूबर' में शूजीत दा, लेखिका जूही चतुर्वेदी और फिल्म के हर सदस्य ने अपना दिलो जान लगा दिया है। मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनना ही था।" फिल्म 'अक्टूबर' 13 अप्रैल को रिलीज हो रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें