सिनेजीवन: रणवीर सिंह फिर से फिल्म सेट पर लौटे और योग दिवस पर देखें मलाइका और शिल्पा का योग

अभिनेता रणवीर सिंह को सोमवार को काम पर वापस लौटते हुए देखा गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोमवार को मलाइका अरोड़ा ने योग पर ध्यान केंद्रित किया, वहीं शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एक ऐसे आसन का सुझाव दिया, जो कोविड से जल्द ठीक होने में मदद करते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रणवीर सिंह फिर से फिल्म सेट पर लौटे

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अभिनेता रणवीर सिंह को सोमवार को काम पर वापस लौटते हुए देखा गया जब वो कोविड की दूसरी लहर के बाद शहर को अनलॉक करने के फैसले के बाद एक फिल्म के सेट में प्रवेश कर रहे थे। एक सेट पर रणवीर को सफेद टी-शर्ट और लाल स्वेटपैंट के साथ चमकीले पीले रंग की जैकेट पहने देखा गया। उन्होंने अपने लुक को अनोखे चश्मे, एक टोपी और एक मास्क के साथ पूरा किया।

एक सूत्र ने कहा, "रणवीर हमेशा हर लॉकडाउन के बाद शूटिंग फिर से शुरू करने वाले पहले अभिनेताओं में से एक रहे हैं क्योंकि उनका वास्तव में मानना है कि उद्योग को फिर से शुरू करने की जरूरत है। इसलिए, फिर से वह काम शुरू करने वाले पहले सुपरस्टार में से एक हैं।"

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, शिल्पा शेट्टी ने कोविड से ठीक होने के लिए आसन सुझाए

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बॉलीवुड अभिनेत्री और योग उत्साही शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोशल मीडिया पर एक ऐसे आसन का सुझाव दिया, जो कोविड से जल्द ठीक होने में मदद करते हैं। शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह भ्रामरी प्राणायाम करती नजर आ रही हैं।

उन्होंने लिखा "सांस लें.. यह शरीर का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। सही सांस लेने से अंगों को ऑक्सीजन प्रदान करने की अनुभूति से लेकर पाचन तक, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए मदद मिलती है,। तो विश्व योग दिवस पर, आइए भ्रामरी प्राणायाम से अभ्यास करके शुरू करें।"


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: मलाइका अरोड़ा ने कहा, योग अब उनके लिए 'जीवन का एक तरीका' 

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोमवार को मलाइका अरोड़ा ने योग पर ध्यान केंद्रित किया और प्रशंसकों से फिटनेस को अपने जीवन में शामिल करने का अनुरोध किया।

मलाइका कहती हैं, "कुछ साल पहले डांस करते समय चोट लगने के बाद मैंने योग का अभ्यास शुरू किया। इससे दर्द को ठीक करने और धीरे-धीरे इसे दूर करने में मदद मिली। मैंने तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह अब मेरे लिए जीवन का एक तरीका बन चुका है।"

उन्होंने कहा, "योग सामान्य रूप से बहुत आरामदायक और प्रभावी होता है और इसे सही तरीके से किया जाता है, तो मुझे लगता है कि एक या दो आसनों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इसे अपने दैनिक जीवन में एकीकृत करने का प्रयास करना चाहिए। मेरा मानना है कि श्वास व्यायाम, अनुलोम विलोम, कपालभाति, भस्त्रिका आदि जादू तनाव और चिंता को दूर करने के लिए आसन आपको उचित नींद लेने में भी मदद करता है।"

मेरे जीवन में मेरे पिता की एक बड़ी भूमिका: सनी हिंदुजा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हाल ही में 'द फैमिली मैन 2' में नजर आए अभिनेता सनी हिंदुजा ने सातवीं कक्षा में ही अभिनेता बनने का फैसला कर लिया था। हालांकि, उन्होंने याद किया कि अपने परिवार, विशेष रूप से अपने पिता सतराम हिंदुजा को 12वीं कक्षा तक अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया था।

सनी ने आईएएनएस को बताया, "जब मैंने अपने भाई को 12वीं कक्षा में बताया तो वह बहुत खुश हुआ क्योंकि तब पता चला कि पिताजी मुझे एक अभिनेता बनाना चाहते थे। मेरे भाई ने उस दिन मुझे बताया था कि जब हमारे पिता की उम्र 20 साल थी, तो उन्होंने एफटीआईआई में अभिनय सीखने के लिए आवेदन किया था। लेकिन उस समय वह नौकरी कर रहे थे और क्योंकि वह एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे, तो वह नहीं जा सके। मुझे यह कभी नहीं पता था। जब मुझे पता चला, तो उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया। यह कुछ ऐसा है जो मेरे पिता चाहते थे और उनके छोटे बेटे ने किया। मैंने यह योजना बनाई और आखिरकार उन्हें बताया।"


आयुर्वेदिक ब्रांड के ब्रांड एम्बेस्डर बने सोनू सूद

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को कृष्णा हर्बल एंड आयुर्वेद का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है, जो प्राकृतिक अवयवों से बने आयुर्वेदिक और हर्बल स्वास्थ्य उत्पादों की पेशकश करता है।

एसोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए, सूद ने कहा, "मैं इन कठिन समय में 'जीवन संजीवनी क्वाथ' का उपयोग कर रहा हूं और हमने फैसला किया है कि हम पूरे भारत में जरूरतमंद समुदाय को 1 लाख रुपये की जीवन संजीवनी की बोतलें दान करूं।"

राजस्थान स्थित ब्रांड के संस्थापक श्रवण डागा ने कहा, "हम उनके कार्यों से बहुत प्रेरित हैं। हमारी ओर से कोई भी मदद प्रदान करने के लिए सूद के साथ संवाद करने की प्रक्रिया में, हमें सूचित किया गया कि उन्होंने वायरस को अनुबंधित किया था। वह पहले से ही कृष्णा के हर्बल और आयुर्वेद के इम्युनिटी बूस्टर जीवन संजीवनी क्वाथ का उपयोग कर रहे थे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia