सिनेजीवन: 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर ने मांगी माफी और अनुष्का शर्मा ने 'कला' में अपनी भूमिका को लेकर बताया सच

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर के खिलाफ अपने ट्वीट के लिए उच्च न्यायालय से माफी मांगी। अनुष्का शर्मा ने 'कला' में 'घोड़े पे सवार' गाने के साथ विशेष उपस्थिति दर्ज कराई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर के खिलाफ ट्वीट के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से मांगी माफी

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर, जो उड़ीसा हाईकोर्ट के वर्तमान मुख्य न्यायाधीश हैं और दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश थे, के खिलाफ अपने ट्वीट के लिए उच्च न्यायालय से माफी मांगी। अग्निहोत्री ने न्यायाधीश के खिलाफ अपना बयान वापस लेते हुए माफी मांगते हुए एक हलफनामा दायर किया।

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और तलवंत सिंह की खंडपीठ ने अग्निहोत्री की दलील दर्ज करने के बाद सुनवाई टाल दी कि वह 16 मार्च, 2023 को अपनी माफी मांगने के लिए अदालत में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे। पीठ ने कहा, हम उनसे (अग्निहोत्री) उपस्थित रहने के लिए कह रहे हैं क्योंकि वह अवमाननाकर्ता हैं। क्या उन्हें कोई परेशानी है, अगर उन्हें व्यक्तिगत रूप से खेद व्यक्त करना है? तो यह एक हलफनामे के माध्यम से व्यक्त नहीं किया जा सकता है।

अविनाश तिवारी ने 'खाकी: द बिहार चैप्टर' के लिए सीखा 'खैनी' चबाना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अभिनेता अविनाश तिवारी, जो अपने स्ट्रीमिंग शो 'खाकी: द बिहार चैप्टर' को सकारात्मक प्रतिक्रिया का आनंद ले रहे हैं, ने साझा किया कि उन्होंने अपने किरदार को कैसे निभाया। चीजों को वास्तविक रखने के लिए, उन्होंने खैनी (तंबाकू) चबाना सीखा और झारखंड-बिहार सीमा पर स्थानीय ढाबों पर खाना खाया। अविनाश ने सीरीज में एक एंटी-हीरो गैंगस्टर - चंदन महतो की भूमिका निभाई है, जो बिहार के शुरूआती 2000 के दशक पर आधारित है और क्लासिक कॉप बनाम गैंगस्टर झगड़ा चित्रित करता है।

अविनाश ने चरित्र को कैसे पेश किया, यह साझा करते हुए, अविनाश ने कहा, "यह एक आदमी है जो बिहार के अंदरूनी इलाकों में रहता है। उसकी जिम तक पहुंच नहीं है। वह क्लासिक बीफ-अप एंटी-हीरो नहीं देख सकता था जिसे हम देखने के आदी हैं। मैंने उसे असली रखा। कोई कसरत नहीं थी। मैं उस क्षेत्र के ट्रक ड्राइवरों की तरह खा रहा था क्योंकि चंदन एक ऐसा व्यक्ति है जो हमेशा चलता रहता है। वह कठोर है। मैं उन्हीं की तरह, उनके साथ जिंदगी जी रहा था। मैंने लगभग 10 दिन झारखंड-बिहार सीमा के ढाबों पर खाना खाया।"


अनुष्का शर्मा ने 'कला' में अपनी भूमिका को लेकर बताया सच

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अनुष्का शर्मा ने 'कला' में 'घोड़े पे सवार' गाने के साथ विशेष उपस्थिति दर्ज कराई। अभिनेत्री का कहना है कि उन्होंने यह नंबर मस्ती के लिए किया और कोई अन्य कारण नहीं था। वह कहती हैं, "मैंने इस गाने को मजे के लिए किया है। कोई और कारण नहीं है और मुझे इसे करने में मजा आया है! मुझे एक गुजरे जमाने की अभिनेत्री की भूमिका निभाने में मजा आया और मैं अपनी विशेष उपस्थिति के लिए लोगों की प्रतिक्रियाओं को देखकर वास्तव में खुश हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि लोग इसे इतना पसंद करेंगे लेकिन मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया और कुछ समय बाद मुझे स्क्रीन पर देखकर खुश हूं।"

1930 के दशक में स्थापित, 'कला' एक महत्वाकांक्षी गायिका और उसकी दबंग मां के बीच के उतार-चढ़ाव भरे संबंधों के बारे में है। फिल्म में तृप्ति डिमरी, स्वस्तिका मुखर्जी और बाबिल खान ने अपनी पहली फिल्म की शुरूआत की।

अक्षय कुमार ने मुंबई में शुरू की 'वेदत मराठे वीर दौड़े सात' की शूटिंग

फोटो: IANS
फोटो: IANS

निर्देशक महेश मांजरेकर की मराठी पीरियड ड्रामा 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' की शूटिंग शुरू हो गई है, जिसमें अक्षय कुमार छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभा रहे हैं। अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर को देखते हुए अपनी एक तस्वीर भी साझा की।

उन्होंने हिंदी में कैप्शन लिखा कि, उन्होंने सोमवार को फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है और भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वसीम कुरैशी द्वारा निर्मित यह फिल्म केवल एक कहानी या युद्ध नारा नहीं है, यह हिंदवी स्वराज्य की सफलता की कहानी है और एक गौरवशाली और नि:स्वार्थ बलिदान की कहानी है जैसा कोई अन्य नहीं है।


'यह एक अद्भुत वर्ष रहा है': मृणाल ठाकुर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दुलकर सलमान के साथ 'सीता रामम' से तेलुगू में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री मृणाल ठाकुर ने कहा कि उनके लिए यह साल काफी शानदार रहा है और यह उनके लिए हमेशा खास रहेगा। अभिनेत्री कृतज्ञता से भर जाती है। टेलीविजन से अपने करियर की शुरूआत करने वाली मृणाल ने रुपहले पर्दे पर कदम रखा है और 'धमाका', 'जर्सी', 'बाटला हाउस' जैसी फिल्में दी हैं और वर्तमान में बहुप्रतीक्षित, 'पिप्पा' की प्रतीक्षा कर रही हैं।

अपने साल के बारे में बताते हुए मृणाल ने कहा, "मेरे लिए 2022 शानदार रहा है और यह साल मेरे लिए हमेशा खास रहने वाला है। अगले साल कुछ शानदार प्रोजेक्ट आने वाले हैं। अब मैं 'पिप्पा' का इंतजार कर रही हूं। जिसके साथ जुड़कर मुझे बहुत खुशी हुई है। यह मेरे लिए एक संतोषजनक वर्ष रहा है।"

'पिप्पा' में ईशान खट्टर भी हैं और यह गरीबपुर की लड़ाई पर आधारित है जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लड़ी गई थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */