सिनेजीवन: कैटरिना-विक्की की शादी में सलमान के शामिल नहीं होने की वजह आई सामने और जानें अवार्ड को लेकर क्या सोचते हैं नवाज

बॉलीवुड अदाकारा कैटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की बहुप्रतीक्षित शादी में सलमान खान की उपस्थिति को लेकर सस्पेंस हर गुजरते मिनट के साथ बढ़ता ही जा रहा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अक्सर पुरस्कारों और सम्मानों के साथ वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: पुरस्कार से मुझे अपना काम चुनने में आत्मविश्वास मिलता हैं

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अक्सर पुरस्कारों और सम्मानों के साथ वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें मिलने वाले सम्मान उनका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। उसी के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा, "मैं अपनी पहचान या पुरस्कारों पर नजर नहीं रखता, लेकिन यह निश्चित रूप से मुझे प्रेरित करते हैं और उस तरह की फिल्मों या पात्रों को चुनने में मदद करते है जिन्हें मैं करना चाहता हूं। पुरस्कार मुझे अपना काम चुनने में आत्मविश्वास देते हैं।"

नवाज ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों की अपनी यात्रा के साथ सुर्खियां बटोरीं, क्योंकि उन्हें सुधीर मिश्रा निर्देशित 'सीरियस मेन' में उनके काम के लिए एक अभिनेता श्रेणी द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नामांकित किया गया था। हालांकि, अभिनेता डेविड टेनेंट से हार गए, जो ड्रामा मिनिसरीज 'देस' में अपने प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी लेकर चले गए।

'कैटविक' की शादी में शामिल नहीं होंगे सलमान! दोनों बहनों के मौजूद रहने की संभावना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बॉलीवुड अदाकारा कैटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की बहुप्रतीक्षित शादी में सलमान खान की उपस्थिति को लेकर सस्पेंस हर गुजरते मिनट के साथ बढ़ता ही जा रहा है। कैटरीना को खान की बहनों अर्पिता और अलवीरा की करीबी माना जाता है।

परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक, दोनों बहनें इस शादी में शामिल होने वाली हैं। अर्पिता अपने पति और 'अंतिम' स्टार आयुष शर्मा और अलवीरा अपने पति एवं अभिनेता-निर्देशक अतुल अग्निहोत्री के साथ शादी में शामिल होंगी।

सलमान के द-बैंग कॉन्सर्ट टूर की तारीखें विक्की और कैटरीना की शादी के जश्न के साथ मेल खाती हैं। इसलिए अभिनेता के समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है। सलमान अपने सुरक्षा प्रमुख (बॉडीगार्ड) शेरा के साथ रियाद गए हैं, जो संयोग से राजस्थान के सवाई माधोपुर में सिक्स सेंसेस फोर्ट बरवाड़ा में 'कैटविक' शादी की सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं।


'कैटरिना-विक्की' शादी: अंगद बेदी, नेहा धूपिया, कबीर खान, मिनी माथुर जयपुर रवाना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी का जश्न आज से शुरू हो रहा है। इस सूची में शामिल मेहमानों की पुष्टि अंगद बेदी, नेहा धूपिया, कबीर खान और मिनी माथुर के रूप में की गई है। उनकी आज मुंबई हवाई अड्डे पर तस्वीरें खींची गईं। सभी सवाई माधोपुर, राजस्थान के लिए रवाना होने के लिए तैयार थे। कबीर खान, जिन्होंने पहली बार अपनी 2009 की फिल्म 'न्यूयॉर्क' में अभिनेत्री का निर्देशन किया था, और उनकी पत्नी मिनी माथुर कैटरीना के बहुत करीब मानी जाती हैं। मुंबई में उनके घर पर ही कैट विक्की का 'रोका' हुआ था।

अभिनेत्री का कहना है कि वह खान को अपने भाई की तरह मानती हैं। 'न्यूयॉर्क' के बाद उन्होंने खान की 'एक था टाइगर' और 'फैंटम' में काम किया।

ऋचा चड्ढा ने 'इनसाइड एज' की सफल पारी की बताई वजह

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इनसाइड एज' के नए रिलीज हुए तीसरे सीजन ने एक बार फिर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। शो में जरीना मलिक की भूमिका निभाने वाली ऋचा चड्ढा को लगता है कि क्रिकेट और ग्लैमर दोनों के लिए भारत का प्यार इस शो के पीछे की सफलता का कारण है। 'इनसाइड एज 3' दो पहलुओं से मेल खाता है और एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करता है, जो दर्शकों के एक बड़े हिस्से को आकर्षित करती है।

शो की अवधारणा के बारे में बात करते हुए, ऋचा ने कहा, "कहानी सीरीज की नायक है। खेल और ग्लैमर हमेशा सालों से साथ-साथ चले आ रहे हैं। यह सिर्फ इतना है कि किसी ने वास्तव में इन चीजों को एक साथ लाने और एक कहानी बनाने के बारे में नहीं सोचा था। हमारे देश में खेलों के प्रति अपार प्रेम है और यही बात ग्लैमर के लिए भी है।"

वह आगे कहती हैं, "दोनों का एक संयोजन अच्छा साबित हुआ जो 'इनसाइड एज' की सफलता की व्याख्या करता है। खेल और ग्लैमर के नाम पर यह एड्रेनालाईन भीड़ है। 'इनसाइड एज' के निर्माताओं ने इस भीड़ को शानदार ढंग से समझाया है और इसकी एक पूरी सीरीज बनाने के लिए इसे पिरोया। इसके अलावा, प्रयास फायदेमंद साबित हुए, यही वजह है कि अब हम सीजन 3 पर हैं।"


अभिजीत बिचुकले ने राखी से किया सवाल, 'क्या वह तुम्हारा पति है या वह किराए पर है?'

फोटो: IANS
फोटो: IANS

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि राखी सावंत बस 'बिग बॉस 15' के लिए एक कैमरामैन को अपने पति बता रही हैं। इस बीच अब शो का नवीनतम प्रोमो में अभिजीत बिचुकले कहते हुए दिख रहे है कि उनके पति किराए के है।

इससे राखी भड़क जाती है और वह स्पष्ट करती है कि मैंने उसके साथ सात फेरे लिए हैं, उसे काम पर नहीं रखा गया है। दरअसल, रितेश भी बीच में आकर अभिजीत से कहते हैं कि आप ये सब इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ये आपके दिमाग में है।

शब्दों की जंग यहीं नहीं रुकती और राखी अभिजीत के बाल पकड़कर कहती है कि तुमने अपनी पत्नी को काम पर रखा है। अभिजीत कहते है कि क्या तुम पागल हो गई हो। बाद में दोनों लड़ने लगे। घर के दूसरे लोग उन्हें रोकने आ गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia