सिनेजीवन: अभय देओल ने खोले बॉलीवुड के गहरे राज और करिश्मा के जन्मदिन पर करीना ने साझा की बचपन की यादें

अभिनेता अभय देओल ने बॉलीवुड पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि फिल्म उद्योग में प्रचलित "भ्रष्ट आचरण के बारे में कोई भी फिल्म बना सकता है।" अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने गुरुवार को अपना जन्मदिन मनाया, वहीं इस अवसर पर बहन करीना कपूर खान ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए बचपन की कुछ पुरानी यादें साझा कीं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड की भ्रष्ट प्रथाओं पर फिल्म बनाई जा सकती है: अभय देओल

अभिनेता अभय देओल ने बॉलीवुड पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि फिल्म उद्योग में प्रचलित "भ्रष्ट आचरण के बारे में कोई भी फिल्म बना सकता है।" अभय ने अपनी 2012 की फिल्म 'शंघाई' की शूटिंग को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर यह बातें लिखीं। फिल्म राजनीति में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इर्द-गिर्द घूमती है।

उन्होंने लिखा, 'शंघाई' 2012 में रिलीज हुई थी और एक समकालीन भारतीय लेखक वासिलिस वसिलिकोस के ग्रीक उपन्यास 'जेड' पर आधारित है। दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म राजनीति और केंद्र में प्रणालीगत भ्रष्टाचार के बारे में है। यह आज भी काफी प्रासंगिक है। इन दिनों कोई भी बॉलीवुड की भ्रष्ट प्रथाओं के बारे में फिल्म बना सकता है।"

अभय ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड के भीतर की कुरूपता को उजागर करने वाले लोगों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "वैसे इस बारे में मैं कह नहीं सकता कि लोगों में अभी जो नाराजगी है, वह 'बॉलीवुड' के अनौपचारिक टैग के बिना एक स्वतंत्र हिंदी फिल्म और संगीत उद्योग को जन्म देगी। लेकिन निश्चित रूप से यह सुनने में अच्छा लगता है कि लोग बड़े मकसद के लिए अपना करियर खतरे में डालकर इस बारे में आवाज उठ रहे हैं।"

गोवा में गर्भवती महिलाओं के फिल्मों की शूटिंग करने पर प्रतिबंध

गोवा में एक नोडल राज्य सरकार एजेंसी द्वारा जारी नए एसओपी नियमों के हिस्से के रूप में गोवा में शूटिंग के लिए फिल्म क्रू सदस्यों के लिए आरोग्य सेतु ऐप इंस्टाल करना अनिवार्य कर दिया गया है, यहां तक कि राज्य में गर्भवती महिलाओं के शूटिंग करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राज्य सरकार का निकाय एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा द्वारा यह एसओपी जारी किया गया है, जो राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए अनुमति देने और मानदंडों को लागू करने के लिए एक नोडल एजेंसी के रूप में काम करता है। इसमें यह भी कहा गया है कि राज्य में सभी फिल्म शूट के लिए एक ऑनसाइड कोविड-19 हेल्प डेस्क होना चाहिए।

सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित सतीजा द्वारा जारी किए गए दिशा-निदेशरें में कहा गया है, "शूटिंग, अनुमतियों और संबंधित सहायक गतिविधियों में शामिल सभी व्यक्तियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप इंस्टाल होना अनिवार्य है.. शूटिंग खुले क्षेत्रों में आवासीय और घनी आबादी वाले क्षेत्रों से दूर किए जाने को तरजीह दिय जाता है।"


बिली इलिश ने इंस्टाग्राम पर 600 लोगों को अनफॉलो किया

ग्रेमी पुरस्कार विजेता गायिका बिली इलिश ने इंस्टाग्राम पर करीब 600 लोगों को अनफॉलो कर दिया है। एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, इलिश ने सभी अकाउंट हटा दिए हैं, इसमें उनके भाई का अकाउंट भी शामिल है। गायिका ने ऐसा करने से पहले हालांकि कोई वजह नहीं बताई।

कई पोर्टल्स की रिपोटरें के अनुसार, गायिका ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर 'सहायक संदेश' साझा करने के बाद सभी अकाउंट्स को हटा दिया।

उन्होंने लिखा, "अगर मैं आपका अपमान करने वालों को फॉलो कर रही हूं तो मुझे सीधे मैसेज करें, मैं उन्हें अनफॉलो करूंगी। मैं आपका समर्थन करूंगी।"इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने उस संदेश हो हटाते हुए अपने अकाउंट से सभी को अनफॉलो कर दिया।

प्रियंका चोपड़ा ने 'क्वीन' मिंडी कालिंग को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस ने मिंडी कालिंग को उनके 41वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है और भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री को प्यार से 'क्वीन' कहा है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर प्रियंका ने 2018 के मेट गाला की कालिंग की तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने नेवी ब्लू गल्व्स के साथ सिल्वर ड्रेस और क्राउन पहन रखा है।

तस्वीर के साथ प्रियंका ने गुरुवार सुबह लिखा, "इस क्वीन को जन्मदिन की शुभकामनाएं। इस अनिश्चित समय में जश्न मनाने जैसा महसूस करना मुश्किल है लेकिन आज तुम्हारे जन्मदिन को सेलिब्रेट करना चाहती हूं मिंडी। उम्मीद करती हूं कि यह साल शानदार है और तुम्हारे साथ सेट पर होने का और इंतजार नहीं कर सकती।" प्रियंका एक वेडिंग कॉमेडी के लिए कालिंग के साथ काम करेंगी।


सिनेजीवन: अभय देओल ने खोले बॉलीवुड के गहरे राज और करिश्मा के जन्मदिन पर करीना ने साझा की बचपन की यादें

करिश्मा के जन्मदिन पर करीना ने साझा की बचपन की यादें

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने गुरुवार को अपना जन्मदिन मनाया, वहीं इस अवसर पर बहन करीना कपूर खान ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए बचपन की कुछ पुरानी यादें साझा कीं। करीना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उनकी और करिश्मा की बचपन की कुछ तस्वीरें और क्लिप्स शामिल थे।

एक क्लिप में देखा जा सकता है कि नन्हीं करिश्मा करीना को ग्लास से कोल्ड ड्रिंक पीने में मदद कर रही हैं। करीना के जन्मदिन के वीडियो में उनकी लोकप्रिय फिल्मों की छवियां और उनके परिवार के साथ बिताए क्षण भी हैं।

करीना के जन्मदिन के वीडियो में उनकी लोकप्रिय फिल्मों की तस्वीरें और उनके परिवार के साथ कुछ पलों की तस्वीरें भी शामिल हैं।

वीडियो के अंत में करिश्मा को सैफ अली खान के बेटे तैमूर के साथ की ढेर सारी तस्वीरें भी देखा जा सकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia