सिनेजीवन: नहीं रहे मशहूर गीतकर योगेश, 77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस और सलमान की ‘राधे’ क्रिसमस पर करेगी धमाका!

रिमझिम गिरे सावन, जिंदगी कैसी है पहेली हाए, आए तुम याद मुझे, रजनीगंधा फूल तुम्हारे जैसे बेहद लोकप्रिय गीत लिखने वाले गीतकार योगेश का निधन हो गया है और सलमान खान की राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज पर अभी भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नहीं रहे मशहूर गीतकार योगेश

फिल्म इंडस्ट्री में योगेश के नाम से मशहूर दिग्गज गीतकार योगेश गौड़ का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। गीतकार योगेश ने रिमझिम गिरे सावन, जिंदगी कैसी है पहेली हाए, आए तुम याद मुझे, रजनीगंधा फूल तुम्हारे जैसे बेहद लोकप्रिय गीत लिखे थे। योगेश के निधन की खबर दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने ने दी । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुझे अभी पता चला कि दिल को छूंने वाले गीत लिखनेवाले कवि योगेश जी का आज निधन हुआ। ये सुनके मुझे बहुत दुख हुआ। योगेश जी के लिखे कई गीत मैंने गाए। योगेश जी बहुत शांत और मधुर स्वभाव के इंसान थे। मैं उनको श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं

अमिताभ ने की मुंबई में फंसे प्रवासियों की मदद

लॉकडाउन की वजह से शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कई सितारे आगे आए हैं। इस फेहरिस्त में अब हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सराहनीय कदम उठाया है। प्रवासियों के लिए अमिताभ बच्चन और उनके ऑफिस एबी कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से मुंबई से 10 बसें यूपी के लिए रवाना की गई हैं। शुक्रवार को मुंबई के हाजी अली जूस सेंटर से उत्तर प्रदेश के लिए 10 बसों को हरी झंडी दिखाई गई। अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड के मेनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव ने सारा इंतजाम किया है। ये नेक काम माहिम दरगाह ट्रस्ट और हाजी अली दरगार ट्रस्ट के साथ मिलकर किया जा रहा है। इन सभी प्रवासियों को उत्तर प्रदेश में अलग अलग जगहों पर छोड़ा जाएगा। तस्वीर में सभी प्रवासी बस में बैठे नजर आ रहे हैं। इस दौरान सभी की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

स्वरा भास्कर ने मजदूरों को बांटे जूते-चप्पल

कोरोना वायरस का खतरा जरूर बड़ा है लेकिन लोगों की मदद के चलते देश इससे निपट भी रहा है। हर कोई एक दूसरे की मदद कर इस संकट की घड़ी में एकता का संदेश दे रहा है। सोनू सूद ने इस कड़ी में प्रवासी मजदूरों की काफी मदद की है। अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी नई मुहिम शुरू की है। स्वरा भास्कर ने दिल्ली के प्रवासी मजदूरों की मदद करने की ठानी है। एक्ट्रेस ने खुद सड़क पर आ सभी मजदूरों को जूते-चप्पल दान किए हैं। उन्होंने एक्शन कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। उनकी मदद से स्वरा ने इन मजदूरों को नंगे पांव जाने से बचाया है। स्वरा ने सोशल मीडिया पर कई फोटोज शेयर की हैं। फोटो में स्वरा अपने हाथों से इन प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रही हैं। वो कई लोगों को जूते भी दान करती दिख रही हैं। एक्टर की इस पहल की सब तरफ चर्चा हो रही है।

No post found for this url

सोनू सूद ने केरल से 177 उड़िया लड़कियों को निकालने में मदद की

देशभर में कई प्रवासी कामगारों को उनके गृहनगर भेजने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए लॉकडाउन के बीच केरल में फंसी ओडिशा की 177 लड़कियों को वहां से एयरलिफ्ट करवाया है। राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने शुक्रवार को सोनू द्वारा उड़िया लड़कियों को एयरलिफ्ट करने की पहल के बारे में ट्वीट किया। पटनायक ने ट्वीट किया, "सोनू सूदजी, आपके द्वारा उड़िया लड़कियों को केरल से सुरक्षित वापस लौटने में मदद करना सराहनीय है। यह श्रेय आपके द्वारा किए गए प्रयासों को जाता है। यह देखना अविश्वसनीय है कि आप कैसे जरूरतमंदों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। आप और सक्षम बनें।" बताया जा रहा है कि एर्नाकुलम में फंसी लड़कियों की मदद के लिए एक विशेष विमान की व्यवस्था की गई। ओडिशा की रहने वाली ये लड़कियां वहां एक स्थानीय कपड़ा फैक्ट्री में सिलाई और कढ़ाई का काम करती थीं। विमान में10 प्रवासी मजदूर भी सवार हुए, जो एक प्लाईवुड फैक्ट्री में काम कर रहे थे। अभिनेता के एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस को वे तस्वीरें उपलब्ध कराईं, जिसमें कोच्चि हवाईअड्डे के बाहर खड़ी लड़कियों को देखा जा सकता है। भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद लड़कियों ने खुशी-खुशी कैमरे के सामने पोज दिया। सोनू की तस्वीरें उनके हाथों में थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सलमान खान की Radhe क्रिसमस पर करेगी धमाका!

सलमान खान की राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज पर अभी भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक इसे थिएटर में रिलीज किया जाएगा। मेकर्स इसे डिजिटल रिलीज देकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है सलमान खान का एक्शन और स्टारडम। सलमान खान एक बार फिर से बतौर एक्शन सुपरस्टार के तौर पर राधे में दिखाई देंगे। जहां पर फिल्म की आधी से अधिक शूटिंग में हाई स्केल एक्शन है। 4 एक्शन डायरेक्टर के साथ मिलकर निर्देशक प्रभुदेवा ने राधे को बतौर एक्शन फिल्म प्लान किया है। ऐसे में जब फिल्म के महज कुछ हिस्सों की शूटिंग बाकी तो इसे ओटीटी पर रिलीज ना करना ही मेकर्स सही मान रहे हैं। राधे में एक नहीं बल्कि तीन बड़े विलेन हैं। रणदीप हुड्डा, गौतम गुलाटी और सिक्किम एक्टर सैंग। ऐसे में सलमान और उनकी टीम ने राधे के लिए क्रिसमस का समय सही समझा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next