दावोस में ‘विश्व आर्थिक मंच’ ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजा

स्विट्जरलैंड के दावोस में ‘विश्व आर्थिक मंच’ सम्मेलन में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने कहा कि यह अवार्ड उन औरतों के लिए है जिनके लिए हम काम कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्विट्जरलैंड के दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजा गया। शाहरुख ने मीर फाउंडेशन की मदद से भारत में बच्चों और महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए यह पुरस्कार ग्रहण किया।

शाहरुख ने अपने भाषण में कहा, "यह अवार्ड मेरे लिए नहीं हैं, यह अवार्ड उन औरतों के लिए है जिनके लिए हम काम कर रहे हैं। मेरे हिसाब से हम बहुत ही कम काम कर रहे है। हमारी कोशिश है कि हम एसिड अटैक पीड़ितों की पुर्नवास में मदद कर सकें। जब से मैंने इन औरतों के साथ
काम करना शुरू किया तब से मुझे साफ है कि उन्हें किसी भी प्रकार की चैरिटी नहीं, सालिडैरीटी चाहिए। मैं इन औरतों के साहस का कायल हूं। मुझे उनके इस साहस से साहस मिलता है, मजबूती मिलती है। इसलिए मैं यह अवार्ड इनके साहस को समर्पित करता हूं।"

शाहरुख ने कहा, "मैं वास्तव में तहे दिल से इस सम्मान के लिए आभारी हूं और दो शानदार, असाधारण व प्रतिभाशाली शख्सियतों केट ब्लैंचेट और सर एल्टन जॉन के सानिध्य में होना सच में मेरे लिए सौभाग्य की बात है।"

उन्होंने कहा, "वह (ब्लैंचेट) बिल्कुल एक ऐसी महिला हैं, जो हवाओं का रुख तय करती हैं और सर आपने करोड़ों लोगों का, जिनमें मैं भी शामिल हूं, अपने गीतों से दिल जीता है।"

शाहरुख (52) ने ब्लैंचेट और जॉन से सेल्फी के लिए अनुरोध भी किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
अभिनेत्री केट ब्लैंचेट और संगीतकार-गायक सर एल्टन जॉन के साथ शाहरुख

उन्होंने कहा, "तो, सच में इस बात ने मेरे दिल को छू लिया है कि मैं इन दोनों के बीच चुना गया। आप लोगों के जाने से पहले बस एक खास अनुरोध..क्या मैं एक सेल्फी ले सकता हूं।"

पुरस्कार समारोह से पहले फिल्म 'रईस ' के अभिनेता ने अपने सिग्नेचर स्टाइल में बाहें फैलाए हुए अपनी एक तस्वीर साझा की।

इससे पहले अमिताभ बच्चन, मल्लिका साराभाई, ए आर रहमान, शबाना आजमी, रविशंकर और अमजद अली खान को भी यह पुरस्कार मिल चुका है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia