वेब सीरीज 'XXX' के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर को लगाई फटकार, कहा- 'युवा पीढ़ी के दिमाग को प्रदूषित कर रही हैं'

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को निर्माता एकता कपूर की वेब सीरीज 'एक्सएक्सएक्स' में आपत्तिजनक सामग्री को लेकर उन्हें फटकार लगाई है। जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस सी.टी. रविकुमार ने कहा: कुछ तो किया जाना चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को निर्माता एकता कपूर की वेब सीरीज 'एक्सएक्सएक्स' में आपत्तिजनक सामग्री को लेकर उन्हें फटकार लगाई है। जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस सी.टी. रविकुमार ने कहा: कुछ तो किया जाना चाहिए। आप इस देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को प्रदूषित कर रहे हैं... पीठ ने कहा कि ओटीटी (ओवर द टॉप) सामग्री सभी के लिए उपलब्ध है और उनके वकील से सवाल किया कि, आप लोगों को किस तरह का विकल्प प्रदान कर रहे हैं?


पीठ ने यह टिप्पणी तब की जब कपूर का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि पटना उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की गई थी, लेकिन संभावना कम है कि इस मामले की सुनवाई जल्द होगी। इस पर पीठ ने कहा, 'आप युवाओं का दिमाग खराब कर रहे हैं। रोहतगी ने हालांकि कहा कि शीर्ष अदालत ने पहले भी इसी तरह के मामले में कपूर को संरक्षण दिया था और देश में पसंद की स्वतंत्रता है।


एकता कपूर के वकील को पीठ ने हिदायत देते हुए कहा, हर बार जब आप इस अदालत में आते हैं, तो हम इसकी सराहना नहीं कर सकते। हम इस तरह की याचिका दायर करने के लिए आप पर एक लागत डालेंगे। आप कृपया इसे अपने मुवक्किल को बताएं। सिर्फ इसलिए कि आप सेवाओं को वहन कर सकते हैं यह अदालत उनके लिए नहीं है जिनके पास आवाज है। यह अदालत उन लोगों के लिए काम करती है जिनके पास आवाज नहीं है।

शीर्ष अदालत कपूर द्वारा उनके ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर वेब श्रृंखला में सैनिकों का कथित रूप से अपमान करने और उनके परिवारों की भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी।


शीर्ष अदालत ने भी मामले को अपने समक्ष लंबित रखा है और सिफारिश की है कि उच्च न्यायालय में सुनवाई की स्थिति के बारे में सूचित करने के लिए एक स्थानीय वकील को नियुक्त किया जाना चाहिए। बिहार के बेगूसराय में एक ट्रायल कोर्ट ने एक पूर्व सैनिक शंभू कुमार द्वारा दर्ज की गई 2020 की शिकायत पर वारंट जारी किया था, जिसने आरोप लगाया था कि एक्सएक्सएक्स (सीजन -2) में सैनिक की पत्नी के संबंध में कई आपत्तिजनक दृश्य थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;